अमरावती

स्थनांतरीत एकलव्य शाला जल्द चिखलदरा में

विधायक राजकुमार पटेल का विद्यार्थियों को आश्वासन

चिखलदरा/दि.26- चिखलदरा से स्थनांतरीत एकलव्य शाला जल्द चिखलदरा में प्रस्थापित करने का आश्वासन विधायक राजकुमार पटेल ने विद्यार्थियों को दिया है.
जानकारी के मुताबिक शनिवार 16 जुलाई को एक विद्यार्थी के साथ मामूली कारण पर से प्राचार्य और अधीक्षक ने मारपीट की थी. इस संदर्भ में पूछताछ के लिए विधायक राजकुमार पटेल ने अचानक भेंट दी तब वे शाला की इमारत देखकर अचंभित हो गए. उन्होंने संबंधित शिक्षक और कर्मचारियों से पूछताछ भी की. तब पता चला कि एकलव्य शाला अपने स्वार्थ के लिए वडगांव स्थनांतरीत की गई है. अब इस शाला को फिर से चिखलदरा में लाने का आश्वासन विधायक राजकुमार पटेल ने दिया.
सूत्रों के मुताबिक चिखलदरा में 10 वर्ष पूर्व 10 करोड की लागत से आदिवासी विभाग व्दारा निर्माण की गई इमारत में एकलव्य निवासी आदिवासी आश्रमशाला चल रही थी. लेकिन 2 वर्ष पूर्व यह इमारत जीर्ण रहने का कारण बताकर वडगांव स्थनांतरीत कर दी गई थी. वडगांव की जिस इमारत में यह शाला स्थानांतरीत की उस इमारत का किराया साढे तीन लाख रुपए बताया जाता है. जिसमें शाला व्यवस्थापन का स्वार्थ दिखाई दिया था. जर्जर इमारत के नाम पर चिखलदरा से एकलव्य शाला को स्थनांतरीत करने के बाद उसी इमारत में दूसरी आश्रम शाला चलाई जा रही थी. जिसमें 200 विद्यार्थी शिक्षा ले रहे हैं. चिखलदरा की इस इमारत को दुरुस्त करने के लिए 5 करोड का प्रस्ताव भी भेजा गया है. एकलव्य शाला जहां स्थनांतरीत की गई है वह जंगल का विरान स्थल है और कबाड जैसी इमारत में यह शाला चल रही है. यहां की असुविधा और भोजन निकृष्ट दर्जे का मिलने से विद्यार्थियों ने सोमवार को बहिष्कार डाल दिया था. यह जानकारी मिलने पर राजकुमार पटेल शाला का जायजा लेने पहुंचे तब उन्हें विद्यार्थियों ने संपूर्ण घटनाक्रम बताया. तब राजकुमार पटेल ने शाला को जल्द चिखलदरा स्थनांतरीत करने का आश्वासन दिया.

Related Articles

Back to top button