अमरावती

त्यौहारोें में कोरोना से सुरक्षित रहे

ऑल ट्रेडर्स की ओर से जारी हुआ पत्र

परतवाडा/दि.१४ – देश में कोरोना का कहर धीरे-धीरे कम होने लगा है. इस महामारी से देश में स्वस्थ होने की दर ८६ फीसदी पर पहुंच चुकी है. १८ राज्यों में स्वस्थ होनेवालों की दर राष्ट्रीय औसत से भी अधिक है. स्वस्थ होने वाले लोग सक्रिय केस से करीब सात गुना हो चुके हैं. उम्मीद है कि आनेवाले समय में यह संख्या कम हो सकती है.
ऑल ट्रेडर्स के अध्यक्ष अजय अग्रवाल ने एक पत्र निकालकर व्यापारियों को सावधान रहने की अपील करते हुए पत्र में बताया कि त्यौहारों पर कोरोना के संकट से निपटने व्यापारियों को सचेत रहना आवश्यक है. व्यापार करते समय हमेशा मास्क लगाकर रहें, सामाजिक दूरी बनाकर चलें, विभिन्न कार्य व दायित्वों को पूरा करने में उन तमाम सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करना होगा. अग्रवाल ने बताया कि, अगर जुडवा नगरी की बात करें तो प्रशासन को चाहिए कि वह ऑल ट्रेडर्स एसोसिएशन के सहयोग से दीपावली पर्व पर बाजार में आवागमन सुचारू रूप से चले इसलिए नगर पालिका प्रशासन, पुलिस प्रशासन यातायात शाखा व लोकनिर्माण विभाग अचलपुर के साथ ऑल ट्रेडर्स की एक संयुक्त बैठक लेकर दिशा निर्देश तय करे. भीडवाले इलाकों में हॉकर झोन बनाकर व्यस्ततम क्षेत्रों में हाथगाडी ठेला लगाने पर रोक लगाये तथा उन्हें साप्ताहिक बाजार, नेहरू मैदान, परेड ग्राउंड आदि खुले मैदानों में बुनियादी सुविधा प्रदान करे. सदर बाजार जैसे भीडभाडवाले क्षेत्रों में हाथगाडी ठेला लगाने पर रोक लगाये तथा उन्हें नेहरू मैदान आदि क्षेत्रों में भेजे.
सदर बाजार में सुबह ११ से शाम ७ बजे तक फोर विलर व ऑटो जैसे वाहनों पर प्रतिबंध लगाये. शहर में अचलपुर से दाखिल होनेवाले ऑटो को लालपुल, सिविल लाईन होते दयाल घाट तक प्रवेश दिया जाये. इसके कारण शहर में वाहनों की भीड कम होगी. आनेवाले त्यौहारों में पुलिस जवानों की भी ड्यूटी हर चौराहे पर लगे. नियमों का उल्लंघन करनेवालों पर दंडात्मक कार्रवाई करें. अजय अग्रवाल ने कहा कि इन सभी नियमों का पालन कर हम महामारी के ताबूत को आखिरी कील ठोक सकते हैं. इस नवरात्री विजय के प्रतिक विजयादशमी पर्व पर इस विषाणु को खत्म करने का संकल्प ऑल ट्रेडर्स ने लेने की बात कही.

Related Articles

Back to top button