अमरावतीमुख्य समाचार

‘उन’ 17 सैम्पलों के रिपोर्ट की अब भी प्रतीक्षा

जिलावासियों की धडकनें लगातार तेज

* बढती टेस्टिंग की वजह से रिपोर्ट मिलने में विलंब

अमरावती/दि.3- विदेश यात्रा की पार्श्वभूमि रहनेवाले अथवा ऐसे नागरिकों के संपर्क में आनेवाले लोगों सहित जिन लोगों के सैम्पलों में एसजीन ड्रॉप नहीं मिला है, ऐसे 17 कोविड संक्रमित मरीजोें के सैम्पल संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की कोविड टेस्ट लैब द्वारा पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु प्रयोगशाला (एनआयवी) में भिजवाये गये थे. किंतु अब तक इन सैम्पलों की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है. ऐसे में रिपोर्ट मिलने को लेकर इंतजार करने के साथ ही जिलावासियों की धडकनें भी तेज हो गई है.
बता दें कि, कोविड टेस्टिग करने के बाद जिन सैम्पलों में एसजीन ड्रॉप नहीं मिलता है, ऐसे मरीजोें को प्रशासन द्वारा ओमिक्रॉन संदेहित के तौर पर देखा जाता है और उनके सैम्पलोें को एनआयवी में जांच हेतु भिजवाया जाता है और एनआयवी से रिपोर्ट प्राप्त होने तक ऐसे संदेहितों को अन्य संक्रमितों से पूरी तरह अलग रखा जाता है. अमरावती में कोविड संक्रमित पाये गये करीब 17 मरीजों के थ्रोट स्वैब सैम्पलों में एसजीन ड्रॉप नहीं मिला है. जिसके चलते इन सैम्पलों को जिनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट के लिए एनआयवी भिजवाया गया है. किंतु वहां से अब तक इन सैम्पलों की रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई है. जिसके मिलने का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है.
उल्लेखनीय है कि, इन दिनों राज्य के लगभग सभी जिलों में कोविड संक्रमितों की संख्या में एक बार फिर इजाफा हुआ है और कई सैम्पलों में एसजीन ड्रॉप नहीं पाये जाने के चलते उन सैम्पलों को जिनोम सिक्वेंसिंग टेस्ट के लिए एनआयवी भेजा जा रहा है. ऐसे में एनआयवी में जांच हेतु भेजे जानेवाले सैम्पलों की संख्या व प्रमाण में वृध्दि हो गई है. जिसकी वजह से एनआयवी से रिपोर्ट मिलने में काफी विलंब हो रहा है.
17 कोविड संक्रमितों के सैम्पलों में एसजीन ड्रॉप नहीं पाया गया. ऐसे में इन संक्रमितों को ओमिक्रॉन संदेहित मानते हुए उनके सैम्पलों को जांच हेतु पुणे भेजा गया है. जहां से रिपोर्ट मिलने की प्रतीक्षा की जा रही है. उम्मीद है कि, आगामी एक-दो दिनों में इन सैम्पलों की रिपोर्ट पुणे से प्राप्त हो जायेगी.
– डॉ. प्रशांत ठाकरे
नोडल अधिकारी, कोविड टेस्ट लैब, संगाबा अमरावती विवि

* जिले में इस समय कुल 60 एक्टिव पॉजीटीव
विगत कुछ दिनों से अमरावती जिले में अचानक ही कोविड संक्रमितों की संख्या बढनी शुरू हो गई तथा आये दिन 10 से 15 मरीज रोजाना पाये जा रहे है. इसके तहत गत रोज रविवार 2 नवंबर को भी अमरावती जिले में 10 नये संक्रमित मरीज पाये गये. जिसके चलते अब कुल एक्टिव पॉजीटीव मरीजों की संख्या 60 हो गई है. जिनमें अमरावती मनपा क्षेत्र के 48 तथा ग्रामीण क्षेत्रों के 12 मरीजों का समावेश है. इनमें से 9 मरीज अस्पताल में भरती है. वहीं 41 मरीजों को होम कोरोंटाईन किया गया है.

 

 

Related Articles

Back to top button