अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

संभाजी उडानपुल पर फिर पुतला लगाए जाने की हलचल

राजापेठ पुलिस ने तैनात किए दो जवान

* मनपा को भी चिठ्ठी लिखकर दी जानकारी
अमरावती/ दि. 8 – राजापेठ के छत्रपति संभाजी उडानपुल पर दोबारा छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित करने की हलचल कुछ सामाजिक और राजनैतिक संगठन के पदाधिकारियों द्बारा शुरू किए जाने की खबर है. इस हलचल की जानकारी राजापेठ पुलिस के खुफिया विभाग को प्राप्त हुई है. जिससे पुलिस ने उडानपुल पर 24 घंटे पहरा देने दो सिपाहियों को तैनात किया है. दूसरी ओर मनपा को भी पत्र लिखकर इस बारे में सूचित किए जाने की खबर है. याद दिलादे कि दो वर्ष पहले उडानपुल पर रातोरात शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थापित कर दी गई थी. जिससे हालात व्यग्रतापूर्ण हो गये थे.
* बढाई गई रात की गश्त
खबर है कि राजापेठ पुलिस ने उपरोक्त गोपनीय जानकारी के आधार पर न केवल दो सिपाही वहां मुस्तैद कर दिए. बल्कि रात की गश्त भी बढा दी गई है. स्वयं थानेदार रात में कम से कम दो बार पेट्रोलिंग कर रहे हैं. सीआर वैन तैनात की गई है.
* 19 फरवरी को है जयंती
छत्रपति शिवाजी महाराज की तारीख के अनुसार जयंती आगामी 19 फरवरी को हैं. इसी आलोक में पुन: प्रतिमा स्थापित करने का प्रयास होने की जानकारी पुलिस सूत्रों को मिली है. जिससे खबरदारी बरती जा रही. एक हिसाब से पुलिस ने मनपा को भी इस संबंध में अलर्ट कर दिया है.े
* क्या हुआ था पिछली बार
विधायक रवि राणा और उनके कार्यकर्ताओं ने विगत 11 जनवरी 2022 को छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा उडानपुल पर स्थापित कर दी थी. दूसरे दिन जिलाधीश कार्यालय के सामने कार्यकर्ताओं ने अण्णाभाउ साठे की प्रतिमा स्थापित की थी. शहर पुलिस ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने स्थापित प्रतिमा उसी रात हटा दी. किंतु राजापेठ उडानपुल का पुतला हटाने से राणा और उनके कार्यकर्ताओं ने विरोध किया. सतत 5 दिनों तक स्थिति तनावपूर्ण थी. आखिर 16 जनवरी 2022 को मनपा और पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर शिवाजी महाराज की प्रतिमा हटा दी थी.

Related Articles

Back to top button