अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

लावारिस खडी महंगी कार से गुटखे का स्टॉक जब्त

कार मालिक की चल रही तलाश

* सक्करसाथ मार्ग पर पार्क थी कार
अमरावती/दि.21 – स्थानीय सक्करसाथ से नागपुरी गेट मार्ग पर राजेश टेडर्स के निकट लावारिस खडी एक महंगी कार से प्रतिबंधित गुटखे का स्टॉक जब्त किया गया. जिसके बाद नागपुरी गेट पुलिस ने कार मालिक की तलाश करनी शुरु करते हुए कार्रवाई में जब्त गुटखे की मोजमाप करने के लिए अन्न व औषधी विभाग के अधिकारियों को बुलाया. यह घटना शुक्रवार की शाम 6 बजे के आसपास उजागर हुई.
जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की सुबह से एमएच-43/वी-7601 क्रमांक वाली एक महंगी कार सक्करसाथ परिसर में लावारिस खडी है. जिसमें प्रतिबंधित गुटखे की खेप भी हो सकती है. ऐसी संभावना जताते हुए कुछ लोगों ने नागपुरी गेट पुलिस को सूचना दी. जिसके चलते नागपुरी गेट पुलिस स्टेशन के थानेदार हनुमंत उरलागोंडावार तुरंत ही दल बल सहित मौके पर पहुंचे और कार का मुआयना किया. इस समय कार के लॉक रहने पर उसे क्रेन की सहायता से नागपुरी गेट पुलिस थाने तक टो करते हुए लाया गया. जहां पर इस कार को इन कैमरा अनलॉक किया गया, तो कार के भीतर नजर नामक प्रतिबंधित गुटखे से भरे 2 बोरे बरामद हुए. जिनकी मोजमाप करने के लिए एफडीए के अधिकारियों को बुलाया गया. इस बीच जांच के दौरा पता चला कि, सक्करसाथ से जब्त की गई कार मुंबई में एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के नाम पर रजिस्टर्ड है. लेकिन उसे सक्करसाथ परिसर में किसने लाकर पार्क किया है. यह अभी पता नहीं चल पाया है.

* एफडीए का काम केवल नापजोख तक सीमित
विशेष उल्लेखनीय है कि, जिस तरह से अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करने की पहली जिम्मेदारी राज्य उत्पाद शुल्क के पास होती है. उसी तरह से प्रतिबंधित गुटखे पर कार्रवाई करने की पहली जिम्मेदारी अन्न व औषध प्रशासन विभाग की होती है. परंतु यह महकमा पुलिस द्वारा अवैध गुटखे के खिलाफ कार्रवाई किये जाने के बाद केवल जब्त गुटखे की नपाई तोलाई करने तक भी सीमित होकर यह गया है. ऐसे में एफडीए की कार्यप्रणाली को लेकर भी सवालिया निशान उपस्थित हो रहे है.

Related Articles

Back to top button