अमरावती

चोरी की और 12 दुपहियां जब्त

ग्रामीण पुलिस की कार्रवाई : फर्जी आरसी बनाने में सरफराज माहिर

अमरावती/दि.21 – जिले की ब्राह्मणवाडा थडी पुलिस ने शुक्रवार को चोरी की 29 दुपहिया के साथ 8 युवकों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार युवकों ने रविवार को और 12 दुपहिया चोरी की कबुली देने से पुलिस ने 12 दुपहिया जब्त की. अब तक जब्त दुपहिया की संख्या 41 हुई हैं.
पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार 16 जून की रात ब्राह्मणवाडा के थानेदार दिपक वलवी दल के साथ परिसर में गश्ती पर रहते समय सोनेरी मार्ग पर एक युवक बगैर नंबर की दुपहिया के साथ पाये जाने से पुलिस ने उससे पूछताछ की. उसने वह दुपहिया पिंपरी स्थित संकेत मेश्राम के पास से खरीदी करने की बात कही. उस आधार पर पुलिस ने संकेत को हिरासत में लिया. संकेत को वह दुपहिया माधान के पवन वाहाणे ने देने की बात सामने आयी. जिससे पुलिस का संदेह और बढ गया. पवन वाहणे व सूरज सूर्यवंशी यह दोनों दुपहिया चुराने में माहीर रहने की जानकारी सामने आने से पुलिस ने उनका पता लगाना शुरु किया. तब दूसरे दिन माधान से पवन वाहणे को हिरासत में लिया. उसने 25 से 30 दुपहिया चोरी की कबुली दी. उसके साथ ही ब्राह्मणवाडा थडी पुलिस समेत चांदूर बाजार, शिरखेड, शिरजगांव, मोर्शी से चोरी की 25 तथा अन्य दुपहिया चांदूर बाजार स्थित नौशाद अली के पास से जब्त की गई.

23 जून तक पुलिस हिरासत

उज्वल दिलीप बोराडे (22, सोनोरी), संकेत किशोर मेश्राम (21, पिंपरी थुंगांव), पवन मनोहर वाहणे (25,माधान), नौशाद अली रहेमान शाह(27, शिरजगांव बंड), देवानंद विजय नागपुरे(28, हैदरपुर वडाला), अन्सार शाह दिलबर शाह (27, शिरजगांव बंड), सरफराज मन्सुर अली शाह (24, शिरजगांव बंड) और सूरज काकेश्वर सूर्यवंशी (21, माधान) इन गिरफ्तार वाहन चोरों की पुलिस हिरासत 23 जून तक बढाई गई है.

ब्राह्मणवाडा पुलिस का विशेष कार्य

ब्राह्मणवाडा के थानेदार दिपक वलवी समेत पुलिस उपनिरीक्षक शिंदे, पुलिस कर्मचारी दिनेश वानखडे, कैलाश खेडकर, मोरे, राउत के दल ने दुपहिया चोरी के इस बडे रैकेट का पर्दाफाश किया है. जिससे लोगों को बडी राहत मिली हेै.

फर्जी आरसी बनाने में सरफराज माहीर

चोरी की दुपहिया नौशाद कम पैसों में खरीदी करने के बाद सरफराज मन्सुर फर्जी आरसी बनाता था. आरसी बनते ही नौशाद व सरफराज अन्सार शाह व देवानंद नागपुरे के माध्यम से 30 से 40 हजार रुपए में वह बेचता था. अब तक दोनों ने चोरी की 41 दुपहिया बेचने की बात पुलिस जांच में सामने आयी हैं.

ऑनलाइन मिलते है कार्ड

सरफराज मन्सुर के पास स्कैनर है. वह ऑनलाइन कार्ड मंगवता था. वर्तमान स्थिति में डिजिटल आरसी मिलने से ऑनलाइन कार्ड पर स्कैन कर चोरी की दुपहिया की फर्जी आरसी बनाता था. वाहन की आरसी बनने पर वाहन की कीमत भी ज्यादा होती थी. जिससे नौशाद व सरफराज चोरी के वाहन 30 से 40 हजार में बेचता था.

चोरी के वाहनों की संख्या बढेगी

गिरफ्तार पवन वाहणे और सूरज सूर्यवंशी यह दोनों दुपहिया चुराने में माहीर है. दुपहिया चुराने के बाद वे 3 से 4 हजार में चांदूर बाजार स्थित दुपहिया डिलर नौशाद को वह बेचता था. पुलिस ने नौशाद को गिरफ्तार करने के बाद उसके पास से चोरी की 7 दुपहिया जब्त की.

Related Articles

Back to top button