अमरावतीमुख्य समाचार

चोरी हुई अजमेर में, चोरनी मिली अमरावती में

20 लाख रूपये का हीरा जडीत सोने का हार चुराया था

* राजस्थान पुलिस की टीम पहुंची अमरावती
* गाडगेनगर पुलिस के सहयोग से हुई गिरफ्तारी
अमरावती/दि.19– विगत 9 मई को राजस्थान के दरगाह अजमेर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत दिल्ली निवासी मोईन कुरेशी नामक व्यक्ति की पत्नी के हैण्ड बैग से किसी अज्ञात चोर ने करीब 20 लाख रूपये मूल्य के हीरे जडित सोने के आभूषण चुरा लिये थे, जब मोईन कुरेशी परिवार दरगाह शरीफ के आस्ताने में जियारत के लिए गए हुए थे और चोर ने भीडभाड का फायदा उठाकर उनकी हैण्डबैग पर हाथ साफ कर दिया था. पश्चात मामले की जांच-पडताल के बाद राजस्थान की दरगाह अजमेर पुलिस को पता चला कि, 20 लाख रूपये के गहने चुरानेवाले चोर अमरावती शहर से वास्ता रखते है. ऐसे में गत रोज राजस्थान पुलिस की एक टीम अमरावती पहुंची और उन्होंने इस संदर्भ में शहर पुलिस आयुक्तालय के वरिष्ठाधिकारियों सहित गाडगेनगर पुलिस स्टेशन के थानेदार आसाराम चोरमले से मुलाकात की. जिसके बाद गाडगेनगर पुलिस के सहयोग से हबीब नगर नंबर 2 परिसर में रहनेवाली समीना परवीन वसीम अली नामक महिला को इस मामले में गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 20 लाख रूपये मूल्य के आभूषण भी बरामद किये गये. वहीं जानकारी मिली है कि, समीना परवीन के साथ चोरी की इस वारदात में और 2 से 3 लोगों का समावेश था. जिनकी पुलिस द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही है.
विगत 9 मई को अजमेर स्थित दरगाह में हुई इस चोरी की शिकायत मिलने के बाद राजस्थान पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. जिसमें पता चला कि, चोरी की इस वारदात को महाराष्ट्र राज्य के अमरावती स्थित हबीब नगर निवासी वसीम अली वल्द नूर अली (36) ने अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था. इसके बाद राजस्थान पुलिस के पीएसआई उगमाराम, पोहेकां लक्ष्मण, पोकां धर्मेंद्र तथा महिला सिपाही द्रौपदी व सुनीता का समावेश रहनेवाला राजस्थान पुलिस का दल चोरोें की तलाश में अमरावती पहुंचा. जहां पर गाडगेनगर पुलिस स्टेशन के थानेदार आसाराम चोरमले ने शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त एम. एम. मकानदार तथा सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील के मार्गदर्शन में एक टीम गठित की. जिसमें खुद पीआई चोरमले सहित एपीआई इंगोले तथा पुलिस कर्मचारी ईशा खांडे, मो. समीर परवेज राजा, निलकंठ गवई, आस्तिक देशमुख, सचिन बोरकर व गजू बारदे का समावेश था. इस टीम ने राजस्थान पुलिस द्वारा चोरों के हुलिये को लेकर दी गई जानकारी के आधार पर कार्रवाई करते हुए हबीब नगर नंबर 2 में रहनेवाले वसीम अली के घर पर छापा मारा. किंतु वह घर पर नहीं मिला. इस समय जानकारी मिली कि, चोरी की वारदात को अंजाम देते समय वसीम की पत्नी समीना परवीन भी उसके साथ थी. जिसकी खोज करने पर पता चला कि, वह असीर कालोनी में रहनेवाले अपने भाई के घर पर है, जहां पर दबीश देते हुए पुलिस ने समीना परवीन को गिरफ्तार करने के साथ ही उसके भाई के यहां से चोरी की वारदात में प्रयुक्त एमएच-12/केएन-2579 क्रमांक की पांच लाख रूपये मूल्यवाली टवेरा कार को भी जप्त किया. साथ ही समीना परवीन वसीम अली को अपनी हिरासत में लिया और उसकी निशानदेही पर 20 लाख रूपये मूल्य के गहनोें को भी बरामद किया गया, जिसमें हीरे जडित सोने का हार, एक हीरे की अंगूठी, हीरे जडीत कान के दो टॉप व सफेद हीरेवाली रिंग का समावेश था.
इस कार्रवाई के लिए राजस्थान से आये दरगाह अजमेर पुलिस थाने के दल ने गाडगेनगर पुलिस की प्रशंसा करते हुए अमरावती शहर पुलिस के प्रति आभार ज्ञापित किया. इस मामले में दरगाह अजमेर पुलिस व गाडगेनगर पुलिस के संयुक्त दल द्वारा आगे की जांच की जा रही है, जिसके तहत वसीम अली सहित उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button