अमरावतीमुख्य समाचार

विभिन्न सात जगह चोरी

पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र की घटना

अमरावती/ दि.7– शहर में लगातार चोरी की घटनाएं सामने आ रही है. चोरों के इरादे इस कदर बुलंद हो गए है कि, दिनदहाडे मोटरसाइकिल चोरी, घरों और दुकानों को निशाना बनाने से बाज नहीं आ रहे है. आज फिर शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र के विभिन्न सात जगहों पर चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया गया है. इस मामले में फे्रजरपुरा, गाडगे नगर, राजापेठ, सिटी कोतवाली पुलिस ने अपराध दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु की है.
पहली घटना में महसूल कॉलोनी निवासी 55 वर्षीय शाकीर बसीर नायक ने फे्रजरपुरा पुलिस थाने में दी शिकायत के अनुसार शिकायतकर्ता दोनों आँखों से अंधे है. उनकी भारतीय अंधजन विकास पुनर्वसन संस्था नामक अमरावती में संस्था है. वे संस्था के महासचिव है. उनके संस्था के नाम पर डेंटल कॉलेज रोड गगलानी नगर जेल के पीछे खुले मैदान में टीन का शेड है. इस शेड के बाजू में कागज की प्लेट तेैयार करने के लिए लगने वाली मशीन के लोहे के चके बाहर रखे थे. उस जगह चौकीदार नहीं है. 5 जून की रात 10 बजे स्वप्नील वर्धे भोजन कर टीन शेड के पास घुमने गया. उस समय 3 से 4 लोग उस मशीन के लोहे के चके ले जाते हुए दिखाई दिये. वर्धे ने उन्हे फटकार लगाई, जिसके कारण वे लडके भाग गई. टीन शेड के बाजू में देखा तो प्रति 20 किलो बजन के 12 लोहे के चके, जिनकी कीमत 18 हजार रुपए है वह चोरी हो चुके थे. तब शिकायतकर्ता को वर्धे ने फोन पर जानकारी दी. इस शिकायत के आधार पर फे्रजरपुरा पुलिस ने चोरों की तलाश शुरु की है.
इसी तरह विवेक पंजाबराव बिडकर (38, गजानन नगर) ने गाडगे नगर पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उनकी वलगांव रोड पर सर्वज्ञ एग्रो सर्विसेस नामक दुकान है. उन्हें दुकान क सिक्युरिटी गार्ड ने फोन पर जानकारी दी कि, दुकान के पीछे सामान अस्तव्यस्त पडा है. दुकान प्रांगण में टाटाएस गोल्ड की 3 हजार रुपए कीमत की बैटरी, 8 हजार रुपए कीमत के खेती के अवजार ऐसे कुल 11 हजार रुपए का माल चोरी हो गया. संतोष रामराव बाभुलकर (39) ने गाडगे नगर पुलिस में दी शिकायत में बताया कि, रजनी मंगल कार्यालय के पास उनकी वेल्डिंग की दुकान हेै. वे शाम के समय वर्कशॉप बंद कर भोजन करने गए, वापस लौटने पर दुकान के सामने के गेट का ताला टूटा हुआ दिखाई दिया. दुकान में रखी 4 हजार रुपए की वेल्डिंग मशीन, 2 हजार रुपए कीमत की ग्रैंडिंग मशीन, 5 हजार रुपए की ड्रील मशीन, 5 हजार रुपए की हैंडड्रिल मशीन, 2 हजार रुपए का केबल, 1 हजार रुपए का पॉवर केवल ऐसे 19 हजार रुपए का माल चुरा लिया.
गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र के हंसराज कॉलोनी के पीछे पंचवटी कॉलोनी निवासी सुरेंद्र विनायकराव चितोडे (45) ने दी शिकायत में बताया कि, अप्सरा बार सिध्दिविनायक कॉलोनी में उनके घर का निर्माण कार्य शुरु है. उन्होंने 30 हजार रुपए कीमत की प्लायवूड की 21 सिट रखी थी, उसे अज्ञात चोर चुरा ले गया. वहीं नवसारी रोड रिता कॉलोनी निवासी चित्रांक नवलकिशोर झंवर (27) ने राजापेठ पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उन्होंने अपनी 40 हजार रुपए कीमत की होंडाशाइन मोटरसाइकिल क्रमांक एमएच 27 /बीडी- 4620 को राजापेठ के गुलशन प्लाझा के सामने पार्किंग में खडी कर उत्कर्ष मॉल फायनान्स बैंक में गया. वापस लौटने पर उन्हें मोटरसाइकिल नहीं दिखाई दी.
जबकि सरस्वती नगर निवासी आयुष गिरिधरराव ठाकरे (19) ने राजापेठ पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, उन्होंने अपनी 8 हजार रुपए कीमत की साइकिल एचवीपीएम डिग्री कॉलेज के पार्किंग में खडी की थी. क्लास पूरी कर वापस लौटने पर उन्हें अपनी साइकिल नहीं दिखाई दी. वैसे ही गोपालदास सोहनलाल चांडक (62, देवरनकर नगर) ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दी शिकायत में कहा है कि, उन्होंने राजकमल से बडनेरा रोड स्थित श्रीनिवास कॉम्प्लेक्स के उपरी माले पर सेंट्रींग की लोहे की प्लेट रखी थी. इस दौरान अज्ञात चोर ने 60 हजार रुपए कीमत की लोहे की सेंट्रींग की प्लेट चुरा ली. इन सभी मामलों में सभी संबंधित पुलिस थानों में चोरों के खिलाफ अपराध दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु की है.

Related Articles

Back to top button