अमरावती

पेट की भूख ने बचाई 8 लोगों की जान

देर रात आदिवासी की झोपडी जलकर खाक

चिखलदरा/ दि. 15– भाकू हीरालाल सावलकर नामक 75 वर्षीय व्यक्ति के घर में आग लग गई. पडोस में रहनेवाले चीख पुकार कर गांववासियों को जगाने लगे. जिसके जो हाथ में आ रहा वह घरेलू बर्तन में पानी लेकर आग बुझाने का प्रयास करने लगे. ग्राम पंचायत द्बारा पानी की आपूर्ति की गई और घर में सो रहे भाकू को बाहर निकालकर जान बचाई. यह घटना चिखलदरा तहसील के डोमा गांव में तडके 2 बजे घटी. 8 में से 7 सदस्य गेहूं काटने के लिए बाहर गए. इस वजह से बडा अनर्थ टला.
मेलघाट में गर्मी के मौमस में आग की घटनाएं सामान्य बात है. मेलघाट में मजदूरी का काम है. फिर भी आदिवासी शहरी क्षेत्र के खेत की फसल काटने के लिए जाते है. डोमा गांव के भाकू सावलकर के परिवार के 8 में से 7 सदस्य बाहर गांव जाने के कारण बडा अनर्थ टल गया. घर में भीषण आग देखते हुए देर रात के समय नींद से उठे लोगों ने पल भर की देरी न करते हुए अपने-अपने घरों से पानी लाकर झोपडी पर डाला. सरपंच ने जलापूर्ति शुरू करके पानी उपलब्ध कराया.

* सहायता के लिए दौडे गांववासी
सरपंच सुनील उईके, काल्याजी तोटे, विनोद भलावी, रिता धुर्वे, मानसू अखंडे, सालिकराम तोटे, बलदेव पिंपरदे, सहदेव बचले, हितेश बचले, लोकनाथ अथोटे व गांववासियों ने मिलकर आग पर काबू पाया.

 

Related Articles

Back to top button