अमरावती

6 सितंबर को बिजली अभियंताओं का काम बंद आंदोलन

महावितरण की अनदेखी को लेकर जताया जाऐगा निषेध

अमरावती/प्रतिनिधि/दि.२३ – महावितरण, महापारेषण व महानिर्मिती के अभियंताओं व्दारा पिछले डेढ साल से नियमित सेवा दी जा रही है. इन अभियंताओं ने कोरोना काल में भी जनता को नियमित सेवा दी थी. इनके व्दारा बारिश के दिनों में भी बिजली अखंडित होने पर सुचारु रुप से बिजली आपूर्ति करने का कार्य भी किया जा रहा है. किंतु इन अभियंताओं की कुछ मांगों को लेकर महावितरण व्दारा अनदेखी की जा रही है जिसमें इन तीनों ही कंपनी के अभियंताओं ने आगामी 6 सितंबर को काम बंद आंदोलन की घोषणा की है. इन अभियंताओं के व्दार कामबंद आंदोलन कर महावितरण का निषेध जताया जाएगा.
6 सितंबर को होने वाले इस कामबंद आंदोलन से महावितरण कंपनी को तगडा झटका लगने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इस आंदोलन को लेकर अभियंताओं व्दारा एक प्रेस विज्ञप्ती भी जारी की गई. प्रेस विज्ञप्ती में बताया गया है कि पिछले चार सालों से स्टॉफ के नाम पर अभियंताओं के पद रिक्त करने का कार्य शुरु है. इस संबंध में संगठना की ओर से अनेकों बार आंदोलन किए गए फिर भी प्रशासन व्दारा दखल नहीं ली गई. संगठना को बगैर विश्वास में लिए 15 जून 2021 से नए नियम लागू कर दिए गए जिसके चलते पहले ही कंपनी में हजारों रिक्त पद और उसके बावजूद स्टॉफ सेटअप के कारण महापारेषण कंपनी बंद होने की संभावना बनी है. वहीं इसका परिणाम बिजली ग्राहक पर पड सकता है.
स्टॉफ सेटअप के कारण कंपनी में करीब 560 उपकार्यकारी अभियंता के साथ 140 अतिरिक्त कार्यकारी अभियंताओं के पद भी कम होंगे जिसके चलते भविष्य में अभियंताओं की पदोन्नति पर गंभीर परिणाम होने की संभावना है. पिछले साल सरकार व्दारा महावितरण के रिक्त पदों को भरे जाने की अनुमति दी थी. राज्य के ऊर्जा मंत्री डॉ. नितिन राउत ने आगामी वर्ष में संगठन के पदाधिकारियों से चर्चा कर रिक्त पदों को शीघ्र भरने का आशवासन दिया था.
सरकार व्दारा आश्वासन पूर्ण नहीं किया गया जिसके चलते इसका परिणाम बिजली ग्राहकोें पर पड रहा है. महावितरण, महापारेषण, और महानिर्मिती इन तीनों ही कंपनी के अभियंताओं व्दारा रोष व्याप्त किया जा रहा है और उन्होंने 6 सितंबर को एक दिवसीय कामबंद आंदोलन की घोषणा की है. मांगे पूर्ण न किए जाने पर बेमियादी आंदोलन करने की भी चेतावनी अभियंताओं व्दारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button