अमरावतीमुख्य समाचार

अमरावती में स्ट्रीट लाइट मेंटेनेंस का ठेका ब्राइट इलेक्ट्रिकल्स को

केंद्र ईईएसएल कंपनी का 27 करोड बकाया रहते बदल दिया मनपा ने ठेका

अमरावती/दि.28- अमरावती मनपा क्षेत्र की स्ट्रीट लाइट के मेंटेनेंस का ठेका मनपा प्रशासन में केंद्र की ईईएसएल कंपनी की उदासीन कार्यप्रणाली के चलते रद्द कर शहर की ब्राइट इलेक्ट्रिकल्स नामक कंपनी को सौंप दिया है. यह ठेका संबंधित कंपनी को एक वर्ष के लिए हाल ही में दिया गया है.
जानकारी के मुताबिक अमरावती मनपा क्षेत्र में लगाए गए स्ट्रीट लाइट और उसके मेंटेनेंस का ठेका केंद्र की ईईएसएल कंपनी को 36 करोड 27 लाख रुपए में दिया गया था. यह ठेका 7 वर्ष का था. संबंधित कंपनी की ओर से शहर मेें लगे यह लेमन लाइट और उसका मेंटेनेंस का काम हैदराबाद की संतोष इलेक्ट्रिकल्स एण्ड इंजीनियरिंग कंपनी को दिया गया था. ठेका मिलने के बाद संबंधित कंपनी को मनपा की तरफ से 8 करोड रुपए का भुगतान किया गया. लेकिन ईईएसएल कंपनी में मनपा पर 27 करोड 76 लाख रुपए बकाया रहने से अब तक 4 से 5 दफा काम बंद कर दिया था. लेकिन मनपा प्रशासन के कहने पर मेंटेनेंस का काम शुरु रखा गया. बकाया रकम न मिलने पर इस कंपनी ने कामकाज काफी धीमी गति से शुरु रखा था. इस कारण स्ट्रीट लाइट विभिन्न इलाकों में बंद रहने पर लगातार शिकायतें आ रही थी. बकाए के नाम पर कामकाज बंद कर देने से मनपा ने 12 दिसंबर को संबंधित कंपनी का ठेका रद्द कर अमरावती शहर की ब्राइट इलेक्ट्रिकल्स कंपनी को एक वर्ष के लिए मेंटेनेंस का ठेका दे दिया है और इस संबंध में संबंधित कंपनी से करार किया गया है. यह ठेका 1 करोड 57 लाख 395 रुपए में दिसंबर 2023 तक दिया गया है.

* शिकायतें बढने पर बदला ठेका
केंद्र की ईईएसएल कंपनी के बारे मेंं लगातार शिकायतें आ रही थी. बकाया के नाम पर कंपनी की तरफ से चार-पांच दफा काम बंद कर दिया गया था. इस कारण अब एक साल के लिए मेंनेटेंंस का ठेका ब्राइट इलेक्ट्रिकल्स कंपनी को बीएससी एक्ट के तहत दिया गया है.
– शरद तिनखेडे, उपअभियंता,
विद्युत विभाग मनपा

Related Articles

Back to top button