अमरावती

परिवार का संस्कारित वातावरण अधिक मजबूत करें

हायमास्ट लोकार्पण व वृक्षारोपण समारोह

  • आचार्य जितेन्द्र महाराज के कथन

अमरावती/दि.13 – प्रत्येक घर है यह विद्यापीठ होता है. परिवार के माता-पिता यह विद्यापीठ के गुरू रहते है. व्यक्तिमत्व का विकास होने के लिए घर के ंसंस्कारित वातावरण अधिक मजबूत करना आज के समय की आवश्यकता है. ऐसा प्रतिपादन अंजनगांव सुर्जी के देवनाथ मठ के पीठाधिश्वर प. पू आचार्य जितेन्द्रनाथ महाराज ने किया. उन्होंने आगे कहा कि चेतन पवार यह लोकनेता है. विगत 20 वर्षो से वे जनसेवा के कार्य निरंतर करते है. समाज में अच्छे लोग कम होने के कारण पवार का साथ न छोड़े, ऐसा आवाहन जितेन्द्र महाराज ने किया.
वे स्थानीय विमल नगर व विशाल कॉलनी गृह निर्माण संस्था में मारोती मंदिर परिसर के मैदान में हायमास्ट व लोकापर्ण व वृक्षारोपण समारोह में उद्घाटक के रूप में उपस्थित थे.
इस समारोह में अध्यक्ष विशाल कॉलनी के अध्यक्ष विश्वासराव आमले तथा प्रमुख अतिथि के रूप में पूर्व महापौर तथा बसपा के गुटनेता चेतन पवार उपस्थित थे.
प.पू. जितेन्द्र महाराज के विमल नगर व विशाल कॉलनी में नागरिको की ओर से जोरदार स्वागत किया गया. पाद्य पूजन के बाद मारोती महाराज का पूजन गुरूजी के हाथों किया गया. महिला भगिनी द्वारा जितेन्द्र महाराज का औक्षण करके उनका भावपूर्ण सत्कार आयोजको ने किया. उसके बाद हायमॉस्ट का लोकार्पण व वृक्षारोपण गुरूजी ने किया.
प्रास्ताविक में प्रभाग क्रं.11 के नगरसेवक चेतन पवार ने उनके विकास निधि में से यह काम नागरिको की सुविधा के लिए तत्काल मंजूर कर मंदिर परिसर में स्वच्छता की ऐसा बताकर श्रध्देय अद्यात्मिक गुरू के आशीर्वाद ने परिसर का विकास व कायापलट होता रहता है. इसके लिए प्रत्येक नगर सेवक ने वार्ड व प्रभाग के लोकांभिमुख काम सेवक इस रिश्ते से करना आवश्यक होने की जानकारी दी.
इस समारोह का संचालन सूचित कुंभारकर ने किया तथा आभार अध्यक्ष विश्वासराव आमले ने माना. इस अवसर पर दोनों कॉलनी के नागरिक अण्णासाहब नालसे, पुरूषोत्तम दगगल, अरूण राऊत, रमेश कुयरे, मध्ाुसूदन यावलीकर, पंडित शेलोकर, महादेव हूड, अशोक तिखिले, सतीष ढेपे, बालू वानखडे, गजानन मृदगल, सुनील कोंगरे, एड. प्रभाकर वानखडे, स्नेहल राऊत, नितीन खांडेकर, गणेश यावले, सुनील पाटणे, महेश जोशी, चेतन वाढोकर, दीपक देशमुख, राहुल लोखंडे, विक्रांत कुयटे, मिलिंद जोशी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button