अमरावती

गोवंश चोरों पर हो कडी कार्रवाई

गौपालकों ने पुलिस आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

अमरावती- दि.26 शहर के रूईकर नगर, बजरंग टेकडी, बालाजी प्लॉट, जनार्दन पेठ, तारासाहब बगीचा, सबनीस प्लॉट, देशपांडे वाडी व राजापेठ परिसर में कई पशुपालकोें द्वारा बडे पैमाने पर गौ पालन किया जाता है. जिनकी गायों व बछडों पर हमेशा नजर बनी रहती है. यहीं वजह है कि, शहर में अक्सर ही गौवंश चोरी की घटनाएं घटित हो रही है. किंतु ऐसे मामलों में पुलिस द्वारा गौवंश चोरों के खिलाफ कोई सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही. इस आशय का आरोप शहर के गौपालकों द्वारा पुलिस आयुक्तालय को सौंपे गये ज्ञापन में लगाया गया.
इस ज्ञापन में कहा गया कि, विगत 23 अगस्त की शाम दिल्ली पब्लिक स्कुल के पास से अकोली रोड निवासी सत्यप्रकाश दुबे नामक व्यक्ति की गाय का बछडा चुरा लिया गया. जिसे कटाई के लिए ले जाया गया था. पश्चात पुलिस ने सीसीटीवी फूटेज के आधार पर सोमेश सोहन यादव नामक व्यक्ति के खिलाफ अपराध दर्ज कर एक कसाई के यहां से बछडे को बरामद कर लिया. लेकिन सोमेश यादव नामक चोर को अब तक पकडा नहीं गया है. साथ ही इस घटना से यह भी स्पष्ट हो गया है कि, शहर में गौवंश जानवरों की कटाई अवैध तरीके से चल रही है और कटाई के लिए ही गौवंशीय जानवरों की चोरी की जा रही है. ऐसे में सबसे बडा सवाल यह है कि, विभिन्न पुलिस थाना क्षेत्रों में सडकों पर गश्त लगानेवाले पुलिस कर्मियों द्वारा इस ओर ध्यान क्यों नहीं दिया जा रहा.
ज्ञापन सौंपते समय सत्यप्रकाश दुबे, अनिल मिश्रा, सूरज मिश्रा, लक्ष्मीनारायण यादव, आर. के. यादव, बी. जे. यादव, संतोष मोरिया, सत्यजीत यादव, जे. आर. यादव, सीताराम यादव, सुरेशराम यादव, अमृत यादव, सुधीर पांडे, रितेश मिश्रा, जयप्रकाश मिश्रा व आलोक मिश्रा सहित शहर के अनेक गौपालक उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button