अमरावती

कोविड त्रिसूत्री नियमों का कराया जा रहा कडाई से पालन

आयुक्त रोडे के निर्देश पर मनपा पथक ने उत्सव मेले का किया मुआयना

अमरावती/दि.10 – इस समय पूरी दुनिया में कोविड वायरस के ओमीक्रॉन नामक नये वेरियंट का खतरा व्याप्त है. ऐसे में केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा नई गाईडलाईन जारी की गई है. जिसके मद्देनजर कोविड प्रतिबंधात्मक उपायों को एक बार फिर कडाई के साथ लागू किया जा रहा है. इसके मद्देनजर स्थानीय प्रशासन द्वारा भी तमाम आवश्यक कदम उठाये जा रहे है और लोगों से बार-बार मास्क, सैनिटाईजर व सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का पालन करने के संदर्भ में आवाहन किया जा रहा है. साथ ही भीडभाडवाले स्थानों पर कहीं पर भी कोविड त्रिसूत्री नियमों का उल्लंघन होने पर प्रशासन द्वारा संबंधितों के खिलाफ कडी कार्रवाई की जा रही है. इसी कडी में गत रोज निगमायुक्त प्रशांत रोडे के निर्देश पर मनपा उपायुक्त नरेंद्र वानखडे के नेतृत्व में मनपा एवं पुलिस महकमे के संयुक्त पथक द्वारा सायन्सकोर मैदान पर चल रहे उत्सव मेेले में निरीक्षण किया गया. और मेले में मौजूद लोगों को कोविड त्रिसूत्री नियमों के पालन को लेकर जागरूक किया गया.
इस समय मेला व्यवस्थापन को भी निर्देशित किया गया कि, जिन नागरिकों ने कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का टीका नहीं लगवाया है, उन्हें उत्सव मेले में प्रवेश न दिया जाये. साथ ही मेले में प्रवेश करनेवाले हर एक व्यक्ति के लिए मास्क व सैनिटाईजर का प्रयोग आवश्यक किया जाये. इसके अलावा मेले में घुमने के दौरान हर एक व्यक्ति के चेहरे पर मास्क का रहना बेहद जरूरी हो.
साथ ही मनपा उपायुक्त नरेंद्र वानखडे सहित पथक में शामिल अधिकारियों व कर्मचारियों ने मेले में उपस्थित सभी लोगों को मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टंसिंग के नियम का पालन करने की सलाह दी और कोविड प्रतिबंधात्मक टीका अवश्य लगाने कहा. इस समय मनपा के पथक द्वारा सायन्सकोर मैदान में सभी दूकानदारों सहित मेले में घुमनेवाले लोगों के कोविड टीकाकरण प्रमाणपत्र की जांच भी की गई और बिना टीका व बिना मास्कवाले लोगों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी की गई.
इस अवसर पर मनपा के जनसंपर्क अधिकारी भूषण पुसतकर, अतिक्रमण पथक प्रमुख अजय बंसेले, अग्निशमन अधिक्षक अजय पंधरे, बाजार व परवाना अधिक्षक उदय चव्हाण, स्वास्थ्य अधिक्षक विजय बुरे, स्वास्थ्य निरीक्षक प्रशांत गावनेर, धनिराम कलोसे, योगेश खंडारे एवं अतिक्रमण विभाग, अग्निशमन विभाग तथा पुलिस विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button