अमरावती

सत्तारुढ प्रगती पॅनल को कडी चुनौती

दिलचस्प होगा जिप शिक्षक सहकारी बैंक का चुनाव

* 8200 मतदाता करेंगे संचालकों का चयन
अमरावती/ दि.9– जिला परिषद शिक्षक सहकारी बैंक के चुनाव की तैयारियांं शुरु हो चुकी है. एक ओर प्रशासन व्दारा मतदाता सूची कार्यक्रम जारी कर चुनाव की घोषणा शुरु कर दी गई है, वहीं दूसरी ओर उम्मीदवारों ने भी पॅनल बनाकर मतदाताओं से संपर्क शुरु कर दिया है. इस चुनाव में सत्तारुढ प्रगती पॅनल को चार पॅनल कडी चुनौती दे रहे है.
जिसमें प्रगती पॅनल से बगावत कर बने क्रांति पॅनल के अलावा पारंपरिक प्रतिद्बंदी समता पॅनल, परिर्वतन पॅनल तथा युवाशक्ति पॅनल का समावेश है. जिसके चलते यह चुनाव दिलचस्प होना तय है. शिक्षक सहकारी बैंक के 8200 मतदाता 21 संचालकों का चयन करेंगे. अमरावती जिले की धामगणगांव रेल्वे तहसील को छोडकर अन्य सभी तहसीलों में बैंक की शाखाएं है इसके अलावा अमरावती शहर में मुख्यालय है और अकोला, वाशिम, यवतमाल जिला मुख्यालय में भी बैंक की शाखाएं है.

2 साल का मिला था एक्सटेंशन
जिप शिक्षक सहकारी बैंक के संचालक मंडल का कार्यकाल साल 2020 में ही समाप्त हो चुका था. कोरोना काल के चलते बैंक संचालक मंडल को 2 साल का एक्सटेंशन दिया गया था. अब कोरोना नियंत्रण में आने के पश्चात बैंक के संचालक मंडल का चुनाव करवाया जाएगा. जिसमें 21 संचालक चुने जाएंगे जिसमें 15 सर्वसाधारण, 1 जिप कर्मचारी, 1 एसी/एसटी, 1 ओबीसी तथा 1 एनटी व 2 संचालक पद महिलाओं के लिए आरक्षित है. बैंक के संचालक मंडल का कार्यकाल 5 वर्ष का है. कोरोना काल के चलते संचालक मंडल को 2 साल का एक्सटेंशन दिया गया था किंतु अब कोरोना नियंत्रण में आने के पश्चात चुनाव की घोषणा की गई है.

प्रगती पॅनल फिर सत्ता में आएगा
प्रगती पॅनल व्दारा सभी 21 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी गई है. सभी सभासदों की उम्मीदों पर खरा उतरकर प्रगती पॅनल फिर से सत्ता में आएगा.
– राजेश सावरकर, प्रगती पॅनल

Related Articles

Back to top button