अमरावती

धुलिवंदन पर शहर में रहेगा कडा पुलिस बंदोबस्त

115 अधिकारी व 1460 कर्मचारी रहेंगे ‘ऑन रोड’ तैनात

  • एसआरपीएफ की तीन कंपनियों सहित क्यूआरटी, आरसीपी व दामिनी पथक की भी होगी तैनाती

अमरावती/दि.17 – होली के पर्व पर लोगों द्वारा काफी हुडदंग मचाया जाता है. साथ ही कई लोगबाग शराब सहित अन्य कुछ नशिले पदार्थों का सेवन कर सडकों पर गाडियां दौडाते है. ऐसे में होली के पर्व पर कहीं कोई अप्रिय घटना न हो, इस बात के मद्देनजर शहर पुलिस आयुक्तालय के कार्यक्षेत्र अंतर्गत आज गुरूवार की शाम से ही शहर में जगह-जगह पर पुलिस बंदोबस्त तैनात दिखाई देगा. जिसके तहत शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के आदेश पर शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर फिक्स पॉइंट ड्यूटी व बैरिकेटिंग करते हुए 115 पुलिस अधिकारियों एवं 1 हजार 460 पुलिस कर्मचारियों के साथ-साथ एसआरपीएफ की तीन कंपनियां, क्यूआरटी पथक, आरसीपी पथक, दामिनी पथक और 300 होमगार्ड को बंदोबस्त में तैनात किया जायेगा. बंदोबस्त में तैनात किये जानेवाले 7 दामिनी पथक के साथ-साथ बीट मार्शल द्वारा भी लगातार पेट्रोलिंग की जायेगी.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया गया कि, होली पर्व के मद्देनजर शहर में 17 व 18 मार्च ऐसे दो दिनों तक लगाये जानेवाले बंदोबस्त में 2 पुलिस उपायुक्त, 5 सहायक पुलिस आयुक्त, 24 पुलिस निरीक्षक व 84 पुलिस उपनिरीक्षक, ऐसे कुल 115 अधिकारी तथा पुलिस मुख्यालय सहित अलग-अलग पुलिस थानों के 1 हजार 460 पुलिस कर्मचारी बंदोबस्त में तैनात रहेंगे.

चिडीमारों पर रहेगी पैनी नजर

होली के पर्व पर कई बार हुडदंगियों द्वारा महिलाओं व युवतियों के साथ छेडछाड की जाती है और होली के पर्व की आड लेकर उन पर जबरन रंग और गुलाल फेंका जाता है. इस बात के मद्देनजर सडक छाप रोड-रोमियो व चिडीमारों का बंदोबस्त करने हेतु शहर पुलिस द्वारा पहले से काफी ऐहतियाती कदम उठाये जा रहे है. जिसके तहत इस तरह के असामाजिक तत्वों पर दामिनी पथक व बीट मार्शल के जरिये पैनी नजर रखी जायेगी. साथ ही कहीं पर भी कोई गडबडी दिखाई देते ही संबंधितों के खिलाफ तुरंत कडी कार्रवाई भी की जायेगी.

कुख्यातोें की पहले ही धरपकड हुई शुरू

विभिन्न अपराधिक वारदातोें में लिप्त रहने के साथ ही शहर में गडबडी फैलाने के लिए जिम्मेदार रहनेवाले कुख्यात व पेशेवर अपराधियों को ऐहतियातन हिरासत में लेने का सत्र शहर पुलिस द्वारा शुरू कर दिया गया है. इसके तहत शहर के 10 पुलिस थाना क्षेत्रों में पुलिस रिकॉर्ड पर रहनेवाले हिस्ट्रीशिटरों की जानकारी को खंगालते हुए उनकी धरपकड शुरू कर दी गई है. इसमें से कुछ को समझाईश देकर छोड दिया गया है. वहीं कुछ को प्रतिबंधक धाराओं के तहत हिरासत में लिया गया है.

शराब व मादक पदार्थों की तस्करी पर भी कडी नजर

उल्लेखनीय है कि, होली के पर्व पर लोगबाग बडे पैमाने पर शराब सहित कई मादक पदार्थों का सेवन करते है और रंगों के साथ ही नशे के खुमार में झुमते है. किंतु धुलिवंदनवाले दिन ड्राय डे होता है. यानी यह दिन शराब की दुकाने तथा बार व परमिट रूम बंद रहते है. ऐसे में बडे पैमाने पर चोरी-छीपे तरीके से शराब की बिक्री होती है. साथ ही साथ भांग जैसे नशिले पदार्थ भी जमकर बिकते है. इस बात के मद्देनजर शहर पुलिस द्वारा शराब सहित अन्य नशिले पदार्थों की होनेवाली तस्करी पर भी कडी नजर रखी जा रही है और तस्करों को ‘अंडर वॉच’ रखा गया है.

Related Articles

Back to top button