अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

चांदुर बाजार में कडा बंद

गत रात जुलूस दौरान बेजा हरकतें

* थाने पर धमके भाजपाई
* पुलिस ने कहा – सर्वत्र शांति
* चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात
चांदुरबाजार/दि.6 – जिले के प्रमुख मार्केट क्षेत्र चांदुर बाजार का मार्केट आज कडा बंद रहा. बंद का आयोजन भाजपा सहित हिंदुत्ववादी संगठनों के आवाहन पर किया गया था. बुधवार शाम यहां निकाले गए महाविकास आघाडी के प्रत्याशी के विजय जुलूस दौरान कुछ जगहों पर गंदी हरकतें होने का आरोप इन संगठनों ने लगाया है. गत रात भी भाजपा नेता और कार्यकर्ता चांदुर बाजार थाने में शिकायत लेकर पहुंचे और दोषियों पर कडी कार्रवाई की मांग करते हुए देर तक डेरा डाले बैठे थे. आज बाजार बंद का आवाहन किया गया. जिसे मिलाजुला प्रतिसाद मिलने की जानकारी हमारे संवाददाता माजीद इकबाल ने दी.

बताया गया कि, अमरावती लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाड़ी के प्रत्याशी बलवंत वानखड़े की जीत के बाद जिले भर समर्थको द्वारा जल्लोष का माहोल बना हुआ है. इसी तरह कल बुधवार शाम को नेताजी चौक से ग्रामीण रुग्णालय के मुख्य मार्ग पर शहर के कुछ युवाओं द्वारा जल्लोष जश्न जारी थी जो देखते ही देखते शहर की अशांति का मुख्य कारण बन गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इसी मार्ग पर नपा मराठी शाला से सटकर मुख्य मार्ग पर जब जल्लोष जारी था वहा से कुछ युवा गुजरे, गालीगलोच और बातो का सिलसिला धक्का मुक्की में बदल गया. जिसके चलते दो विशेष समुदाय आमने सामने आने की आशंका बन गई. जिसे देखते हुए वहां मौजूद शहर के कुछ सूझबूझ रखने वाले नागरिकों ने मामला सुलझाया.

* मची अफरातफरी, तनाव
थानेदार सूरज बोंडे भी अपने दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्थिति संभाली. जिसके बाद तुरंत ही शहर में अफरातफरी मच गई. स्थिति पूरी तरह तनावपूर्ण बन गई थी. पुलिस ने कुछ युवाओं के विरुद्ध विविध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और रात से ही गिरफ्तारियों का सिलसला जारी गया. रात भर शहर के गलीकुचो में पुलिस का गश्त जारी रहा.

* मोर्चा निकला, पुलिस अलर्ट
हिंदुत्ववादी संघटनाओ की ओर से आज शहर बंद का आवाहन किया गया था. सुबह 10 बजे मोर्चा शहर से निकला. बंद को मिला जुला प्रतिसाद मिला. इस बीच शहर के चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात थी. आज शहर में पूरा दिन एसडीपीओ अतुल नवगीरे भी शहर में मौजूद रहे.

* थानेदार ने बुलाई बैठक
थानेदार बोंडे ने बुलाई शांति समिति की बैठक शहर में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से शांति समिति की बैठक का आयोजन थानेदार सूरज बोंडे द्वारा किया गया. शहर में अपनी अपनी जिम्मेदारी समझ कर शहर शांति को बरकरार रखने का आवाहन इस समय एसडीपीओ अतुल नवगीरे, थानेदार सूरज बोंडे और पुलिस प्रशासन की ओर से किया गया. इस समय कुछ सुझाव बैठक में मौजूद नागरिकों से लिए गए.

Related Articles

Back to top button