अमरावती

मणप्पूरम में हड़ताल

करोड़ों रूपये का सोना अटका

  • नागरिको पर बढ़ रहा ब्याज

अमरावती प्रतिनिधि/दि. ४ – इंस्टंट मनी की व्यवस्था करना है तो लोग मणप्पपूरम फाईनांस कपंनी की ओर लोग दौड़ लगाते है, लेकिन अब वह सोना शादी ब्याह में पहनने के लिए छुड़ाना है तो नागरिको के लिए सिरदर्द बनता जा रहा हैे. एक दो नहीं बल्कि कंपनी के ४०० शाखाओं पर ताले ठोके गये. जिसमें करोड़ों रूपये का सोना अटका है. कर्मचारियों ने मणप्पूरूम कामगार सेना की ओर से फाइनांस कंपनी द्वारा की जा रही मनमानी के खिलाफ हड़ताल जारी की है. कंपनी व कर्मचारियोंं की हड़ताल में नागरिको पर ब्याज पर ब्याज चढ़ता जा रहा हैे.

  • इन मांगों का है समावेश

मार्च माह में जारी लॉकडाऊन के कारण लोग भी गिरवी रखे सोने का ब्याज चुका नहीं पाए. अनलॉक में भी बैंंक के कुछ नियमों के कारण लोगों ने राहत देने की मांग की. लेकिन फायनांस कपंनी ने किसी प्रकार की राहत नहीं दी. वही दूसरी ओर कोरोना काल में अप्रैल माह से कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया. वेतन मांगनेवालों के बाहरी राज्य में तबादले करना शुरू कर दिया.अनलॉक में भी कानून तौर पर ५ प्रतिशत लोग उपस्थित रहने के आदेश होते हुए भी वेतन में कटौती करना शुरू किया. अधिकार की छुट्टियां भी बंद कर दी. इसलिए कर्मचारियों ने भी राज्य की ४०० शाखाओं में हड़ताल शुरू कर दी है.

  • टोल फ्री नंबर भी बंद

मणप्पूरम के कामगार सेना की ओर से १८ नवंबर से जारी हड़ताल के कारण जैसे तैसे कोराना काल में भी घरेलू पध्दति से शादी ब्याह के आयोजन को अनुमति प्राप्त हो चुकी है. जिसके कारण लोग सोना छुड़ाने तथा लिगल एक्शन न हो इसलिए मणप्पुरम के चक्कर काट रहे है. लेकिन कई दिनों से बैंक के सामने हड़ताल की चिठ्ठी चरपाई गई है और वह सूचना पढ़कर लोग वापस लौट रहे है. इसी चि_ी पर लिखा टोल फ्री नंबर भी बंद आने से किसे शिकायत करे.यह प्रश्न है.वहीं दूसरी ओर लोगों को मोबाइल पर कंपनी की ओर से ब्याज बढऩे के मैसेज पर मैसेज किए जा रहे है. जिन्हे छुड़ाना है वह छुड़ा नहीं सकता और न ही ब्याज भर पा रहे है. जिससे नागरिको में घबराहट का वातावरण निर्माण कर रही है.

Related Articles

Back to top button