अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

हडताल खत्म, एसटी कर्मी हर्षित, दौडी सभी गाडियां

विभागीय अध्यक्ष असलम खान ने जताई खुशी

* त्यौहारों में आम यात्रियों को बडी राहत
* सीएम शिंदे की घोषणा का सभी ने किया स्वागत
अमरावती/दि.5- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व्दारा एसटी अर्थात राज्य परिवहन निगम के कर्मचारियों को सीधे 6500 रुपये की बैकडेट वेतनवृध्दि दिए जाने की घोषणा का अमरावती में भी स्वागत हुआ हैं. एसटी कर्मचारियों ने दो दिन पुरानी हडताल खत्म कर कल आधी रात से ही अपनी ड्युटी संभाल ली हैं. जिससे गौरी-गणपति के त्यौहार के मौके पर आम यात्रियों को भी राहत मिली हैं. आज सवेरे 5 बजे से एसटी बसों ने सेवा प्रारंभ कर दी. जिसका सैकडों यात्री लाभ लेते देखे गए.
विभागीय अध्यक्ष खान प्रसन्न
एसटी कामगार संगठन के विभागीय अध्यक्ष असलम खान ने बताया कि मुख्यमंत्री व्दारा गत शाम हडताली संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा पश्चात की गई वेतनवृध्दि की घोषणा से संभाग के 800 से अधिक सभासदों ने खुशी व्यक्त की हैं. सभी अपने काम पर गत रात ही लौट आए. खान ने बताया कि मुंबई में गणेशोत्सव के लिए आरक्षित एसटी बसें लेकर यहां से कंडक्टर और चालक रवाना हो गए. उसी प्रकार और आसपास की रात की हाल्टिंग सेवाएं बडे सवेरे बसें भेजकर पूर्ववत कर दी गई.
ऐसे मिलेगा वेतनवृध्दि का लाभ
असलम खान ने बताया कि दस वर्ष से कम सेवा के कर्मचारियों को पहले 5 हजार, दस और बीस वर्ष के अवधी के कर्मियों को 4 हजार एवं बीस वर्ष से अधिक के कर्मचारियों को 2500 रुपये वेतनवृध्दि दी गई थी. इन सभी को अब क्रमशः 1500, 2500 और 4 हजार रुपये का फायदा होगा. यह सब 1 अप्रैल 2021 से लागू रहेगा. जिससे एसटी कर्मचारियों की बडी डिमांड कुछ हद तक पूर्ण हो जाने की बात विभागीय अध्यक्ष खान ने कही. उल्लेखनीय हैं कि एसटी बस कर्मियो की हडताल से 3 और 4 सितंबर को जिले में सैकडों फेरियां रद्द होने से आम मुसाफिरों को दिक्कत हो गई थी. उन्हें मनमाने किराए पर निजी वाहनों का आश्रय लेना पडा था. अब सेवाएं पूर्ववत हो जाने का दावा कर्मचारी संगठनों ने किया हैें.

 

Related Articles

Back to top button