अमरावतीमुख्य समाचार

प्रहार हटा, विप सीट पर 23 प्रत्याशी

10 उम्मीदवारों के नामांकन वापस

* स्नातक विधान परिषद क्षेत्र में चुनावी तस्वीर स्पष्ट
अमरावती/दि.16- स्नातक विधान परिषद क्षेत्र में वर्तमान विधायक और भाजपा-शिंदे-आठवले रिपाई गट के प्रत्याशी डॉ. रणजीत पाटिल की स्थिति आज दोपहर उस समय मजबूत हो गई जब सरकार समर्थित विधायक बच्चू कडू के प्रहार के उम्मीदवार किरण चौधरी ने अपना नाम पीछे ले लिया. उसी प्रकार 9 अन्य उम्मीदवार भी मैदान से हट गए. जिससे अब कुल 23 प्रत्याशी डटे हैं. यह भी उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के बागी उम्मीदवार श्याम प्रजापति ने नाम पीछे नहीं लिया है. फलस्वरुप उनकी उम्मीदवारी कायम हैं. प्रजापति ने कांग्रेस नेतृत्व पर आरोप कर चुनाव से ठीक पहले पोस्टरबाजी भी की थी. बच्चू कडू के संगठन प्रहार के चौधरी का मैदान से हटना महत्वपूर्ण माना जा रहा है. बता दें कि विधान परिषद चुनाव को लेकर राज्यस्तर पर काफी कुछ चल रहा है. ऐसे में अमरावती संभाग के पांच जिलो, 56 तहसीलों में फैले निर्वाचन क्षेत्र में मुख्य टक्कर रणजीत पाटिल और मविआ के धीरज लिंगाडे के बीच मानी जा रही हैं. उच्च सदन जाने के लिए दो महिलाएं भारती दाभाडे और माधुरी डाहारे भी प्रयत्नशील हैं.

* नागपुर में शिवसेना उम्मीदवार का विड्रॉल
नागपुर से आज दोपहर मिली ताजा जानकारी के अनुसार शिवसेना उबाठा उम्मीदवार गंगाधर नाकाडे ने पर्चा विड्रॉल कर लिया. जिससे वहां समीकरण बदल जाने के दावे किए जा रहे है. शिक्षक भारती के प्रत्याशी राजेंद्र झाडे की स्थिति मजबूत होने का दावा विधायक कपील पाटिल ने किया हैं. पाटिल का कहना रहा कि संजय राउत को फोन करने के बाद नाकाडे मैदान से हटे हैं. शिक्षक भारती भी अपने आप को मविआ का घटक बता रही हैं. पाटिल ने झाडे की विजय का दावा किया हैं. यहां भाजपा ने नागो गाणार को समर्थन घोषित किया.

* मैदान मेें डटे प्रत्याशी
डॉ. रणजीत पाटिल
धीरज लिंगाडे
अनिल ओंकार अमलकार
डॉ. गौरव आर. गवई
अनिल वकटूजी ठवरे
अनंतराव राघवजी चौधरी
अरुण रामराव सरनाईक
एड. आनंद रविंद्र राठोड
धनराज किसनराव शेंडे
एड. धनंजय मोहनराव तोटे
श्री निलेश दीपकपंत पवार (राजे)
पाटिल झांबरे शरद प्रभाकर
प्रजापति श्याम जगमोहन
डॉ. प्रवीण रामभाउ जगमोहन
प्रवीण रामभाउ चौधरी
प्रवीण डिगांबर बोंद्रे
भारती ख. दाभाडे
माधुरी अरुणराव डाहारे
रणवीर संदेश गौतमराव
लक्ष्मीकांत नारायण तडसे
विवेक गोकुलराव गवाले
सुहास विठ्ठलराव ठाकरे
संदीप बाबुलाल मेश्राम

* यह हटे मैदान से
जिन 10 प्रत्याशियों ने आज पर्चे विड्रॉल किए उनमें गोपाल वानखडे, मधुकर काठोडे, डॉ. प्रफुल्ल राउत, राजेश दांदडे, एड. सिद्धार्थ गायकवाड, राजेश गावंडे, किरण चौधरी, पांडुरंग ठाकरे, नामदेव मेटांगे और विद्यापीठ सीनेट सदस्य बनी मीनल ठाकरे का समावेश है.

Related Articles

Back to top button