अमरावतीमहाराष्ट्र

एकवीरा देवी नगर में बार व रेस्टारेंट का क्षेत्रवासियों का कडा विरोध

महिलाएं रात में दे रही पहरा

* हल्दी-कुमकुम कार्यक्रम भी किया आयोजित
धामणगांव रेलवे/दि.2-शहर के जुना दत्तापुर क्षेत्र के पास एकवीरा देवी नगर में अक्टूबर 2023 में बार व रेस्टॉरंट शुरु हुआ है. परिसर के निवासियों की प्रतिक्रिया व अनुमति लिए बिना उत्पादन शुल्क विभाग, राजस्व व पुलिस प्रशासन ने इस बार को मंजूरी दी है. परिणामस्वरूप क्षेत्रवासियों ने बार व रेस्टारेंट को कडा विरोध शुरु किया है. दौरान उत्पादन शुल्क विभाग अमरावती, पुलिस स्टेशन दत्तापूर व तहसीलदार को समय समय पर ज्ञापन देने के बाद भी अनदेखी की जाने से अब महिलाएं मैदान में उतरी है. यहां की महिलाएं हररोज रात में 20 की संख्या में बार के सामने खडे रहकर पहरा दे रही है. बार व रेस्टारेंट की 2018 की मांग से अब तक परिसर वासियों ने विरोध करने के बाद भी उत्पादन शुल्क विभाग ने गैरकानूनी तरीके से दी मंजूरी से यहां पर बार शुरु हुआ है. क्षेत्रवासियों ने यहां पर पंडाल डालकर 24 घंटे पहरा शुरु किया है. शराब पीने कोेई न जाएं इस बात का ध्यान रखा जा रहा है. इतनाही नहीं हाल ही में महिलाओं ने यहां पर हल्दी-कुमकुम का कार्यक्रम भी लिया. 6 माह बीतने पर भी प्रशासन ने अब तक कोई ध्यान नहीं देने से जनसामान्य में संतप्त प्रतिक्रिया व्यक्त हो रही है. विधायक प्रताप अडसड को इस बार के विरोध में ज्ञापन देकर कार्रवाई का अनुरोध किया है.
* 65 मीटर पर बस स्टॉप और 75 मीटर पर स्कूल
65 मीटर पर बस स्टॉप और 75 मीटर पर स्कूल होने पर भी बार व रेस्टारेंट शुरु करने की मंजूरी दी गई, इस पर सवाल उठ रहे है. नियमों और शर्तों को ताकपर रखकर संबंधित विभाग ने इस बार को मंजूरी कैसी दी? यह सवाल नागरिक कर रहे है.
* बिअर बार के सामने हल्दी-कुमकुम
इस बार की वजह से महिलाओं का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. इसलिए महिलाओं ने संक्राति निमित्त एकत्रित होकर बार के सामने पंडाल डाला और हल्दी कुमकुम कार्यक्रम लिया.इस सार्वजनिक कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता अर्चना रोठे,भाजपा महिला जिला उपाध्यक्ष उषा तीनखेडे, शहर महिला अध्यक्ष नलिनी मेश्राम व महासचिव नीता बोरगावकर ने भी उपस्थित दर्शाई. सुनिता रोकडे, प्रतीक्षा कालपांडे, प्रीती बडेरे, पायल रोकडे, माधुरी रोकडे, पुनम कावले, शांती बढगया, शुभांगी लांबटकर, रेखा सरोदे,आरती गायकवाड,संगीता भगत,रूपाली नागपुरे,सोनू वानखडे,शिल्पा वानखडे, छाया नागपुरे, गीता वानखडे,वैशाली रोकडे,प्रीती राठी,शालिनी रेवाडे, ललिता उपाध्याय,ललिता बडेरे, अंजली वैद्य आदि महिलाओं को गैरकानूनी बार रेस्टारेंट के सामने पहरा देना पडता है.

Related Articles

Back to top button