अमरावतीमहाराष्ट्र

जिले में मतदान का प्रतिशत बढाने जोरदार जनजागरण

बाइक रैली से गूंज उठा नांदगांव पेठ

* मतदान करने का किया गया आह्वान
* बिझिलैंड और सिटीलैंड में भी जागरूकता
अमरावती/दि.19 -अमरावती तहसील के नांदगांव पेठ में मतदाता जनजागृति अंतर्गत गुरुवार को बाइक रैली निकाली गई. इस बाइक रैली को पंचायत समिती के गटविकास अधिकारी अकुनुरी नरेश ने हरी झंडी दिखाकर शुरुआत की. बाइक रैली में शिक्षक, आंगनवाडी सेविका, स्वास्थ्य कर्मचारी, गटसाधन केंद्र और पंचायत समिती के कर्मचारी बडी संख्या में सहभागी हुए थे.
लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि पर मतदान का प्रतिशत बढाने के लिए, प्रत्येक मतदान केंद्र पर शत प्रतिशत मतदान करने के लिए स्वीप अंतर्गत हर गांव में जोरदार मतदाता जनजागरण करने हेतु विविध उपक्रम चलाये जा रहे है. इसके लिए जिला और तहसील स्तर पर स्वीप कक्ष की स्थापना की गई है. अमरावती तहसील स्वीप कक्ष के नोडल अधिकारी तथा गटशिक्षाधिकारी धनंजय वानखडे के मार्गदर्शन में गुरुवार 18 अप्रैल को नांदगाव पेठ के जिला परिषद हायस्कूल से भव्य बाइक रैली का आयोजन किया गया था. इस बाइक रैली में सैकडों कर्मचारी अपनी दुपहिया के साथ शामिल हुए. बाइक पर जनजागृति के फलक, सहभागी कर्मचारियों के सिरपर राष्ट्रध्वज के तीन विविध रंग की टोपियां व स्टिकर मतदाताओं का आकर्षण बने थे.
यह बाइक रैली नांदगाव पेठ के मुख्य मार्ग से निकाली गई. ग्राम पंचायत चौक में मतदाता जनजागृति की घोषणाएं देकर सभी को मतदान करने का आह्वान किया गया. नांदगाव पेठ से भ्रमण करते हुए मतदाता जनजागरण बाइक रैली बिझिलँड व सिटीलँड के कपडा मार्केट पहुंची. यहां पर नागरिकों को मतदान करने का आह्वान किया गया. कपडा मार्केट के व्यापारियों ने भी रैली को समाधानकारक प्रतिसाद दिया.
बाइक रैली में गटशिक्षाधिकारी धनंजय वानखडे, विस्तार अधिकारी अजित पाटील, केंद्रप्रमुख अनिल डाखोडे, विलास बाबरे सहित सभी केंद्रप्रमुख, मुख्याध्यापक, शिक्षक व आंगनवाडी सेविका में बडी संख्या में शामिल हुए. रैली की सफलता के लिए स्वीप कक्ष के विनायक लकडे, राजेंद्र दीक्षित, विलास बाबरे, किशोर मालोकर, चंद्रकांत मामनकर, अफसर खान सहित जिला परिषद हाईस्कूल के मुख्याध्यापक देवेंद्र गावंडे, शिक्षकगण व कर्मचारियों ने प्रयास किए.

Related Articles

Back to top button