अमरावतीमहाराष्ट्र

35 वर्ष पुरानी इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडीट होगा

जिप सीईओ संजीता मोहपात्रा के आदेश

अचलपुर/दि.3- अचलपुर तहसील के धामणगांव गढी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र की इमारत जर्जर रहने से जिला परिषद की सीईओ संजीता मोहपात्रा ने इसे गंभीरता से लेते हुए इस इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडीट करने के निर्देश निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए है. इस कारण अब जल्द ही धामणगांव गढी स्वास्थ केंद्र की इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडीट होगा.
अचलपुर तहसील के सबसे बडे स्वास्थ केंद्र के रुप में धामणगांव गढी का नाम लिया जाता है. वर्तमान में इसी प्राथमिक स्वास्थ केंद्र की इमारत काफी जर्जर हो गई है. इस इमारत को 35 साल पूर्ण हो गए है. इस कारण इमारत का कुछ हिस्सा काफी जर्जर हो गया है. परिणामस्वरुप यहां कार्यरत कर्मचारियों को अपनी जान हथेली पर रखकर सेवा देनी पडती है. इसके अलावा मरीजो की जान को भी खतरा बना रहता है. इस स्वास्थ केंद्र पर आसपास के 45 गांव की जिम्मेदारी है. साथ ही मेलघाट से सटकर रहने के कारण वहां के 5-6 गांव के मरीज भी इस प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में उपचार के लिए आते है. इस कारण कोई भी अनुचित घटना घटित होने के पूर्व शासन द्वारा इस इमारत को गिराकर नई इमारत का निर्माण करने की मांग धामणगांव गढी के ग्राम पंचायत सदस्य विमल फाटकर ने जिला स्वास्थ अधिकारी डॉ. सुरेश असोले को ज्ञापन देकर की थी. ज्ञापन मिलने के बाद मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने जिला स्वास्थ अधिकारी के जरिए निर्माण विभाग के अधिकारियों को स्वास्थ केंद्र की इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडीट करने के आदेश दिए है. इस कारण अब जल्द ही धामणगांव गढी स्वास्थ केंद्र की इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडीट होनेवाला है. यह स्वास्थ केंद्र की इमारत जर्जर है अथवा नहीं, यह स्ट्रक्चरल ऑडीट के बाद ही पता चलेगा.

* सूचना निर्माण विभाग को दी गई है
धामणगांव गढी स्वास्थ केंद्र की इमारत जर्जर रहने की जानकारी मिलने के बाद स्वास्थ केंद्र की इमारत के स्ट्रक्चरल ऑडीट करने की सूचना निर्माण विभाग के अधिकारियों को दी गई है.
– संजीता मोहपात्रा, सीईओ, जिला परिषद, अमरावती.

* स्ट्रक्चरल ऑडीट के आदेश मिले
धामणगांव गढी के प्राथमिक स्वास्थ केंद्र की इमारत का स्ट्रक्चरल ऑडीट करने के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा जिला स्वास्थ अधिकारी का पत्र प्राप्त हुआ. इस इमारत के जायजे के लिए मोर्शी के उपअभियंता को आदेश दिए है. रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद निर्णय लिया जाएगा.
– संजय गायकवाड, कार्यकार्य अभियंता, अमरावती.

Related Articles

Back to top button