अमरावतीमुख्य समाचार

ग्रीष्मकाल सीजन को देखते हुए एसटी का निर्णय

441 फेरियां बढाई, अमरावती में 25

अमरावती/दि.13- राज्य परिवहन निगम अर्थात एसटी ने गर्मी की छूट्टियों को देखते हुए रोज 441 फेरियां बढाने का फैसला किया है. अमरावती में 25 फेरियां बढ जाएगी. एसटी बस सामान्य नागरिकों के लिए सुलभ और सस्ती होती है. उसकी फेरियां बढाने से निश्चित ही आम लोगों को सुविधा होगी. फिर भी लगातार बढ रही भीड को देखते हुए फेरियों की बढाई गई संख्या भी कम आंकी जा रही है. विशेषज्ञों का कहना है कि फेरियां और बढनी चाहिए. एसटी के लिए भरपूर ट्रैफिक उपलब्ध है. लोग बाहर गांव जाने के लिए सबसे पहले एसटी बसों पर ही विश्वास करते हैं.
* 15 जून तक विशेष गाडियां
एसटी बस विभाग ने बताया कि, ग्रीष्मकालीन विशेष गाडियां शीघ्र आरंभ होगी जो आगामी 15 जून तक चलेगी. छत्रपति संभाजी नगर संभाग में सर्वाधिक 128 फेरियां बढाई गई है. मुंबई में 101, पुणे में 97, नाशिक में 80 और नागपुर में 10 फेरियां बढाए जाने की जानकारी देते हुए एसटी ने स्पष्ट कर दिया कि, वरिष्ठ नागरिक का नि:शुल्क एवं महिलाओं का 50 प्रतिशत रियायत का सफर जारी रहेगा. इन रियायतों के कारण भी एसटी बसों के प्रवासियों की संख्या बढी हैं.
* पांच सूत्री निर्देश
एसटी निगम ने सभी स्थानकों को पांच सूत्री का पालन करने के निर्देश दिए है. जिसके अनुसार बसस्थानक और परिसर तथा प्रसाधानगृह स्वच्छ रखने कहा गया है. दूसरे बस की अंदर और बाहर से अच्छे से सफाई के बाद ही उसे रवाना किया जाए. तीसरा स्थानक के पंखे और लाइट सुचारु रहने चाहिए. प्रवासियों को विशेषकर जिन्हें रियायत मिल रही है, ऐसे यात्रियों से भली प्रकार व्यवहार करने कहा गया है. अतिरिक्त फेरी की जानकारी समय-समय पर लाउडस्पीकर घोषित करने कहा गया है.

Related Articles

Back to top button