अमरावती

एसटी की मालढुलाई हुई महंगी

प्रति किमी 11 रूपये से किराया बढा

* डीजल दरवृध्दि के चलते लिया फैसला
अमरावती/दि.4- विगत कुछ दिनों से लगातार हो रही इंधन दरवृध्दि का असर राज्य परिवहन महामंडल यानी एसटी द्वारा की जानेवाली मालढुलाई पर भी बढा है और डीजल के लगातार बढते दामों के चलते एसटी महामंडल ने मालढुलाई की दरों में प्रति किलोमीटर 11 रूपये की वृध्दि करने का निर्णय लिया है और नई दरों को विगत 1 मई से अमल में भी लाना शुरू कर दिया गया है.
उल्लेखनीय है कि इससे पहले मालढुलाई की दरें एकल ढुलाई के लिए 100 किलोमीटर तक 48 रूपये प्रति किमी, 101 से 250 किमी तक 46 रूपये तथा 251 किमी से अधिक के लिए 44 रूपये प्रति किमी थी. किंतु अब नई दरोें को लागू कर दिया गया है. ऐसे में अब 100 किमी की एकल ढुलाई हेतु 4 हजार की बजाय कम सेे कम 4 हजार 500 रूपये का किराया वसूल किया जायेगा. इसके साथ ही 200 किमी तक 57 रूपये तथा 201 किमी से आगे 55 रूपये प्रति किमी किराया लिया जायेगा.
बता दें कि, इस समय रापनि के अमरावती विभाग के पास 19 मालवाहक वाहन है. जिनके जरिये ‘महाकार्गो’ के तहत मालढुलाई की सुविधा उपलब्ध करायी जाती है.

राज्य परिवहन महामंडल ने इंधन की बढती दरों को ध्यान में रखते हुए एसटी की मालढुलाई दरों में कुछ प्रमाण में वृध्दि की है और मालढुलाई की नई दरोें पर वरिष्ठ स्तर से मिले निर्देशों के अनुसार विगत 1 मई से अमल करना शुरू कर दिया गया है.
– श्रीकांत गभने
विभाग नियंत्रक, रापनि, अमरावती.

Related Articles

Back to top button