अमरावती

छात्रा ने अचानक दिया बच्चे को जन्म, 15 मिनट पहले पता चली प्रेग्नेंसी

अमरावती/दि. ५ छात्रा में प्रेग्नेंसी से संंबंधित कोई भी लक्षण नहीं था. उसका बेबी बंप भी प्लॉन्ट नहीं हो रहा था. अचानक दर्द होने पर वह हॉस्पिटल पहुंची, डॉक्टरों ने उनका अल्ट्रासाउंड किया तो पता चला कि उनके गर्भ में बच्चा है. डॉक्टरों ने बताया कि वह ‘क्रिप्टिक प्रेग्नेंसी’ से ग्रस्त हैं जिससे प्रेग्नेंट होने के बारे में पता नहीं चला.
यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली लड़की पे्रग्नेंसी को अपेंडिक्स का दर्द समझ रही थी. लड़की जब हॉस्पिटल पहुंची तो बेटी को जन्म देने से महज 15 मिनट पहले पता चला कि वह प्रेग्नेंट है. दरअसल, यह लड़की क्रिप्टिक प्रेग्नेंसी (उीूिींळल िीशसपरपलू) से ग्रस्त थी.
कायला सिंपसन 21 साल की हैं. वह अमेरिका की इंडियाना यूनिवर्सिटी में पढ़ती है. कायला को अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में रत्ती भर भी जानकारी नहीं थी. उनके पेट में ऐंठन हुई और ब्लीडिंग होने लगी. इसके बाद वह अपेंडिक्स का दर्द समझकर हॉस्पिटल पहुंची. हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उनका अल्ट्रासाउंड किया, जिसमें उनके गर्भ में बच्चे के होने की पुष्टि हुई.
इस बात की जानकारी जब कायला के परिजनों और दोस्तों को हुई तो वे कंफ्यूज हो गए. कायला खुद भी संशय में पड़ गई. किसी को भी इस बात पर विश्वास नहीं हो रहा था.
कायला ने अपनी आपबीती टिकटॉक वीडियो में शेयर की. उन्होंने कहा कि उन्हें प्रेग्नेंसी से संबंधित कोई भी लक्षण खुद में नहीं दिख रहा था. वह पहले की तरह पतली थीं, बेबी बंप भी नजर नहीं आ रहा था. पीरियड्स भी रेगुलर तौर पर आ रहे थे.
* आखिर ऐसा क्या हुआ जो प्रेग्नेंसी पता नहीं चली
कायला, क्रिप्टिक प्रेग्नेंसी (उीूिींळल िीशसपरपलू) से ग्रस्त थीं. इस तरह की प्रेग्नेंसी के बारे में महिला को जानकारी नहीं हो पाती है. क्रिप्टिक प्रेग्नेंसी से ग्रस्त महिला को जानकारी भी अमूमन तब होती है, जब वह बच्चे को जन्म देने वाली होती हैं. ुशलाव.लेा के अनुसार, इस तरह की प्रेग्नेंसी बहुत ही दुर्लभ होती है. बहुत ही कम महिलाओं के साथ ऐसा होता है. वैसे कायला ने अपनी बेटी का नाम मादी रखा है. मादी के पिता के साथ अब वह रिलेशनशिप में नहीं हैं.
* पहले भी सामने आ चुके हैं ऐसे मामले
इससे पहले भी क्रिप्टिक प्रेग्नेंसी से संबंधित मामले सामने आ चुके हैं. एक टिकटॉक यूजर ब्रिट ने भी कुछ महीने पहले इसी तरह की कहानी शेयर की थी. ब्रिट ने पहले मेक्सिको की विवियन वाइज रुइजवेलास्को के साथ भी कुछ ऐसा हुआ था. उनको प्रेग्नेंसी सेे संबंधित कोई भी लक्षण नहीं था. विवियन का बेबी बंप भी नजर नहीं आ रहा था, उनको पीरियड्स आ रहे थे. वह लगातार एक्सरसाइज कर रही थीं. उनको भी कतई अंदाजा नहीं हुआ कि वह प्रेग्नेंट हैं.

Related Articles

Back to top button