अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

विद्यार्थी और पालक निराश, महीनों की तैयारी जाया

नीट पीजी उम्मीदवारों का कहना

अमरावती/दि.24 – महीनों से जिस प्रवेश परीक्षा की डॉक्टर्स तैयारी कर रहे थे, वह अचानक रद्द किये जाने से रविवार को काफी अभ्यर्थी और अभिभावक निराश हो गये थे. नीट पीजी रद्द किये जाने से उम्मीदवार उदास हो जाने का नजारा रविवार को अमरावती और नागपुर में देखने मिला. दोनों शहरों में मिलाकर लगभग 1 हजार डॉक्टर्स स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए नीट देने वाले थे.
डॉ. समीन अहमद ने एक मीडिया चैनल को बताया कि, वे यह टेस्ट दोबारा देने जा रही थी. उन्होंने काफी मेहनत इस बार की थी. पिछली बार के अपने नतीजे से वे संतुष्ट नहीं थी. इसीलिए कई माह से लगातार पढाई पर ध्यान केंद्रीत कर रखा था. शनिवार शाम जब उन्हें एग्जाम फिलहाल स्थगित हो जाने का समाचार मिला, तो वे और उनके अभिभावक दोनों ही निराश हो गये.
डॉ. अहमद के समान अमरावती में भी कई अभिभावक थे, जो अपने पाल्य के साथ नीट, पीजी को लेकर थोडे व्यग्र थे. उसी प्रकार अपने-अपने इष्ट से अपने पाल्य के लिए प्रार्थना भी कर रहे थे. नीट, पीजी बीडीएस और एमबीबीएस करने के बाद दी जाती है. अमरावती में भी गत 7 वर्षों से नीट सेंटर बना है. डॉ. शुभम नागरे अपने मित्रों के साथ गोंदिया से नीट, पीजी देने के लिए अमरावती पहुंचे थे. उन्होंने भी कहा कि, तीसरी बार हुआ है, जब नीट, पीजी की तारीख बदली है. पिछली बार नीट, पीजी 3 मार्च 2023 को हुई थी. यानि 16 महीने बाद रविवार 23 जून को एग्जाम होनी थी. वह टल जाने से डॉ. नागरे के समान ही डॉ. तानिया और अन्य अनेक निराश हो गये थे.
उन्होंने बताया कि, पहले 5 मार्च को नीट, पीजी की घोषणा की गई थी. चुनाव के कारण इसे 7 जुलाई कर दिया गया था. बाद में इसकी तारीख बदली गई. 23 जून की गई. जिसका उम्मीदवारों को इंतजार था. उन्होंने कडी मेहनत कर एग्जाम की तैयारी की थी. शनिवार शाम उन्हें परीक्षा स्थगित होने का समाचार मिला. उनके मुंह से ओह नो नॉट अगेन बरबस निकला.

Related Articles

Back to top button