अमरावतीविदर्भ

वीएमवी कॉलेज में प्रॉस्पेक्टस के नाम पर विद्यार्थियों की हो रही लूट

NSUI युवक कांग्रेस व युवा सेना के पदाधिकारियों ने महाविद्यालय में धरना दिया

प्रतिनिधि/दि.२४,  अमरावती- स्थानीय शासकीय विदर्भ ज्ञान विज्ञान संस्था, अमरावती (विमवि कॉलेज) में सूचना पत्रिका के नाम पर १५० रूपये विद्यार्थियों की ओर से वसूल किए जाने की जानकारी महाविकास आघाडी के युवा कार्यकर्ताओ को होने पर एनएसयुआय, युवक कांग्रेस व युवा सेना के पदाधिकारियों ने कॉलेज में धरना दिया.

कोरोना महामारी के कारण सभी देश संकट में है बेरोजगारी व आर्थिक मंदी जैसी समस्या अधिक बिकट होने से सभी निजी व शासकीय महाविद्यालय में सूचना पत्रिका का शुल्क कम करने का संचालको ने बताया व यह शुल्क कम करने की मांग की तो उन्होंने टालमटोल जवाब दिया. विगत वर्ष में प्रॉस्पेक्टस की कीमत ५० रूपये थी.परंतु इस बार ऑनलाईन प्रक्रिया के नाम पर यहां पर लगभग १०० रूपये अधिक प्रत्येक विद्यार्थियों से वसूल किए जा रहे है, ऐसी ठगी करने की बात सामने आयी है. इस ऑनलाईन प्रवेश प्रक्रिया का ठेका निविदा न निकालकर परस्पर वृध्दि सॉफ्टवेअर नामक नाशिक की निजी कंपनी को दिया गया. इस बात को ध्यान में रखकर संचालक व सॉफ्टवेअर कंपनी के चालक यह मिलकर विद्यार्थियों की लूट करने का आरोप महाविकास आघाडी के सदस्य ने लगाया है.

इस प्रवेश प्रक्रिया में हुआ संपूर्ण शुल्क का हिसाब पारदर्शक तरीके से वेबसाइट पर दर्ज करे अन्यथा महाविकास आघाडी विद्यार्थी के हित के लिए आंदोलन करेगी, ऐसी चेतावनी संचालको को दी गई है. इस समय प्रमुख रूप से एन.एस.यु.आय के जिलाध्यक्ष संकेत कुलट, युवक कांग्रेस महासचिव किरण महल्ले, युवा सेना तहसील अध्यक्ष शिवराज चौधरी तहसील उपाध्यक्ष अंकुश सोलव, वृषभ सोलव,शंतनु ठाकरे, नीरल कोकाटे, आदित्य साखरे, वैभव मोरे आदि सदस्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button