अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

गणेशोत्सव के नाम पर विद्यार्थी करते है नंगानाच!

वीएमवी के प्रबंधक के बिगडे बोल

* विद्यार्थियों ने संचालक से की शिकायत
अमरावती/दि.24 – स्थानीय विदर्भ महाविद्यालय के प्रबंधक द्वारा गणेशोत्सव के नाम पर विद्यार्थी नंगानाच करते है, ऐसा कहा गया. इस आशय का आरोप विएमवि के विद्यार्थियों द्वारा लगाया गया. आरोप के मुताबिक गणेश विसर्जन के दौरान डीजे बजाने की अनुमति मांगने हेतु गये विद्यार्थियों के लिए इस भाषा का प्रयोग करते हुए विएमवि के प्रबंधक विलास मानकर ने विद्यार्थियों को उलटे पांव लौटा दिया. जिसके बाद विद्यार्थियों ने इस मामले की शिकायत शासकीय विदर्भ ज्ञान विज्ञान संस्था के संचालक से की है. जिन्होंने मामले की जांच हेतु आदेश जारी किये है.
इस संदर्भ में विएमवि के विद्यार्थियों का कहना रहा कि, संस्था में पढने वाले सभी विद्यार्थी सर्वधर्म समभाव को ध्यान में रखते हुए सभी समाजों के त्यौहारों एवं पर्वों को महाविद्यालय में मनाते है. जिसके तहत सभी विद्यार्थी संस्था में गणेशोत्सव मनाने हेतु एकत्रित हुए थे और जुलूस हेतु साउंड सिस्टीम के प्रयोग की अनुमति प्राप्त करने प्रबंधक के पास गये थे. लेकिन प्रबंधक ने उन्हें बुरी तरह से झिडकारते हुए यह कहकर वापिस लौटा दिया कि, गणेशोत्सव के नाम पर विद्यार्थियों द्वारा नंगानाच किया जाता है. अपने लिए इस तरह के शब्दों को सुनकर विद्यार्थियों की भावनाएं आहत हुई. जिसके चलते उन्होंने प्रबंधक को निलंबित करने की मांग उठाते हुए संस्था के संचालक के पास शिकायत दी है. साथ ही प्रबंधक को निलंबित नहीं करने पर आमरण अनशन करने की चेतावनी भी दी है.

* महाविद्यालय में गणेशोत्सव के निमित्त कोई अवकाश नहीं था, बल्कि कक्षाएं चल रही थी. ऐसे में राउंड सिस्टीम के प्रयोग की अनुमति नहीं दी गई, ताकि कक्षाओं में पढ रहे विद्यार्थियों की इसकी वजह से कोई तकलीफ न हो, मैंने अनुमति खारिज करत समय किसी भी अपशब्द का प्रयोग नहीं किया, बल्कि मैंने विद्यार्थियों के नियमबाह्य काम पर ब्रेक लगाया, जिसकी वजह से शायद वे मुझ पर आरोप लगा रहे है, जबकि मेरे पास दो प्राध्यापक व एक पूर्व विद्यार्थी ही आये थे तथा अन्य विद्यार्थी बाहर ही खडे थे. अत: विद्यार्थियों से कुछ भी कहने का सवाल ही पैदा नहीं होता.
– विलास मानकर,
प्रबंधक, शासकीय विदर्भ ज्ञान विज्ञान संस्था.

* हमारे पास विद्यार्थियों की शिकायत प्राप्त हुई है. जिसकी सत्यता को लेकर पडताल की जा रही है. साथ ही मामले की जांच के बाद आगे की कार्रवाई को लेकर निर्णय लिया जाएगा.
– प्रा. डॉ. सुबोध भांडारकर,
संचालक, शासकीय विदर्भ ज्ञान विज्ञान संस्था.

* शासकीय विदर्भ ज्ञान विज्ञान संस्था को लेकर काफी शिकायतें प्राप्त हुई है. जिसकी जानकारी पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री व जिला पालकमंत्री को दी गई है. साथ ही प्रबंधक विलास मानकर की मनमानी को देखते हुए हमने उनके निलंबन की मांग उठाई है. प्रबंधक मानकर ने विद्यार्थियों से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए. अन्यथा हम शिवसेना स्टाइल में आंदोलन करेंगे.
– आशीष ठाकरे,
शहर प्रमुख, शिवसेना शिंदे गुट.

Related Articles

Back to top button