अमरावती

खेल क्षेत्र में बनाए विद्यार्थी भविष्य

जिल्हाधिकारी नीमा अरोरा का प्रतिपादन

* श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल में समर कैंप का समापन
अमरावती/ दि.11– आज के आधुनिक और प्रौद्योगिकी के युग में शिक्षा के साथ-साथ खेल क्षेत्र ने विश्व स्तर का दर्जा हासिल कर लिया है. देश और दुनिया में हर दिन विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है. श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल खिलाड़ियों को खेल की दुनिया में शामिल करने के एकमात्र उद्देश्य से लगातार सफल समर कैंप का आयोजन कर रहा है. अकोला जिलाधिकारी नीमा अरोरा ने इस शिविर के माध्यम से छात्रों से खेल के क्षेत्र में एक सफल भविष्य बनाने का आवाहन किया.
15 मई से 5 जून 2022 दरम्यान श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल में ग्रीष्मकालीन खेल प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर में राज्य भर से 2,000 से अधिक छात्रों ने भाग लिया. मंडल के स्व. सोमेश्वर पुसतकर सभागृह में आयोजित शिविर के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अकोला जिलाधिकारी नीमा अरोरा प्रशिक्षुओं को प्रेरक मार्गदर्शन दे रही थीं. इस अवसर पर श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के सचिव प्रा. डॉ. मधुरिताई चेंडके, मंडल के उपाध्यक्ष श्रीकांत चेंडके, किशोर फुले, जालना प्रबंधन समिति सदस्य खरात, शिविर के निदेशक राजेश महात्मे इस अवसर पर आदि उपस्थित थे.
शिविर का मार्गदर्शन करते हुए मंडल के सचिव प्रा. डॉ.माधुरीताई चेंडके ने छात्रों को प्रेरक मार्गदर्शन प्रदान किया. उन्होंने कहा कि, विभिन्न प्रकार के खेल हमारी संस्कृति की पहचान और तत्व हैं. आज खेलों की दुनिया में व्यापक पहुंच है और यह एक सफल जीवन की शुरुआत है. मंडल के खेल शिविरों के माध्यम से छात्रों को विभिन्न प्रकार के खेलों में प्रशिक्षित किया जाता है. उन्होंने विद्यार्थियों से इस प्रशिक्षण के माध्यम से खेल कौशल हासिल कर अच्छे खिलाड़ी बनने की अपील की.
कार्यक्रम का प्रस्ताविक समर कैंप के निदेशक राजेश महात्मे ने किया. संचालन डॉ. विजय पांडे ने और मुख्याध्यापक घरमाडे ने आभार व्यक्त किया. समापन कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं और अभिभावक शामिल हुए. शिविर की सफलता के लिए मंडल के सभी पदाधिकारियों, प्रशिक्षकों एवं कर्मचारियों ने अथक परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button