अमरावती

आधार व मतदान कार्ड लिकिंग की प्राप्त की विद्यार्थियों ने जानकारी

नारायणराव राणा महाविद्यालय के राज्यशास्त्र विभाग द्बारा कार्यशाला आयोजित

अमरावती-/दि.21  बडनेरा के स्थानीय नारायणराव राणा महाविद्यालय के राज्यशास्त्र विभाग द्बारा आधार कार्ड व मतदाता पहचान पत्र जोडने के संबंध में हाल ही में कार्यशाला आयोजित की गई थी. इस अवसर पर विद्यार्थियों ने आधार कार्ड व मतदान कार्ड लिंकिंग की जानकारी प्राप्त की.
चुनाव आयोग ने आधार और मतदान पहचानपत्र लिंक करना अनिवार्य किया है. राज्य में 1 अगस्त से इस संबंध में कैम्प शुरू किए गये है. मतदाता की पहचान और मतदाता की सूची में नाम की

पुनरावृत्ति टालने के लिए ऐसा करना जरूरी है. इसके लिए महाविद्यालय के राज्यशास्त्र विभाग द्बारा पहचानपत्र और आधार कार्ड जोडना के लिए मतदाता जनजागृति अंतर्गत कार्यशाला ली गई.
इस कार्यक्रम के अध्यक्ष महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. गोपाल वैराले थे. इस अवसर पर प्रमुख मार्गदर्शक के रूप में नायब तहसीदार संदीप टांक, संजय आवारे, महाविद्यालय विकास समिति के अध्यक्ष डॉ. ओमप्रकाश मुंदे उपस्थित थे.
प्रमुख मार्गदर्शक संजय टांक ने विद्यार्थियों को अत्यंत सरल तरीके से मतदान का पंजीयन कैसे करे, फार्म नंबर 16,17, व 18 के संदर्भ में संपूर्ण जानकारी देकर आधार कार्ड व पहचानपत्र जोडने के संबंध में मार्गदर्शन किया. महविद्यालय के प्राचार्य डॉ. वैराले ने विद्यार्थियों को स्वयं पंजीयन व मतदाता पहचान पत्र व आधार कार्ड जोडनेे व उसी के साथ दूसरों का भी करने में मदद करे, ऐसा आवाहन किया. संजय आवारे ने विद्यार्थियों की शंका का निवारण किया. कार्यक्रम का प्रास्ताविक राज्यशास्त्र विभाग प्रमुख डॉ. संगीता भांगडिया- मालनी ने कार्यक्रम का उद्देश्य व महत्व स्पष्ट किया तथा विद्यार्थियों ने मतदान पहचानपत्र व आधार कार्ड कैसे जोडे यह सीखकर एक विद्यार्थी 10 नागरिको का कर सके , ऐसा आवाहन किया.कार्यक्रम का सूत्रसंचालन तृप्ती कांडलकर व आभार वैष्णवी धर्माले ने किया. इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रा्. डॉ. खुशाल अलसपुरे, प्रा. डॉ. अंजली चेपे, प्रा. डॉ. कल्पना मेहरे, प्रा. डॉ. हर्षल निंभोरकर, प्रा. सतीश खोडे, प्रा.मनीष भडांगे, प्रा. हेमंत बेलोकार, प्रा. माधुरी मस्के व बडी संख्या में विद्यार्थी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button