अमरावती

विद्यार्थियों ने किया उपकुलसचिव का घेराव

मामला बीसीए का विषय बदलने व एडमिशन नहीं होने से हुए आक्रोषित

युकां ने दिया 7 दिन का अल्टीमेटम
अमरावती/05- संत गाड़गे बाबा विद्यापीठ अंतर्गत बीसीए विषय में पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों तो तिसरे वर्ष में प्रवेश नहीं मिलने के साथ ही विषय को बदल दिया गया है. जिसके कारण विद्यार्थियों का भविष्य अंधेरे में जाता दिखाई पड़ रहा है. पुराने विषयों को पुर्वनुसार रखने तथा तिसरे वर्ष में प्रवेश किए जाने की मांग को लेकर आज विद्यार्थियों व्दारा संगांबाविवि के उपकुलसचिव का घेराव कर छात्रों की मांगे पुरी करने हेतु युवक कॉग्रेस की ओर से 7 दिन का अल्टीमेटम दिया गया.
संगाबाविवि के अंतर्गत इस वर्ष व्दितीय वर्ष की पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों को विषय विवि की ओर से बदल दिया गया है. वही विद्यार्थियों को आगे की पढ़ाई हेतु विवि में प्रवेश नहीं मिलने के कारण कई विद्यार्थियों का भविष्य अब अंधेरे में जाता दिखाई पड़ रहा है. आज शनिवार 5 अगस्त को युवक कॉग्रेस महासचिव रोहन चिमोटे व बडनेरा विधानसभा अध्यक्ष समीर जवंजाल के नेतृत्व में सैकड़ो विद्यार्थियों उपकुलसचिव सानप का घेराव कर निवेदन सौंपते हुए मांग की है कि अमरावती विवि के सभी बीसीए विद्यार्थियों को पुराने अभ्यासक्रम सहित बीसीए तृतीय वर्ष में प्रवेश लेने के लिए अनुमती दी जाए. पुराने वर्ष में अनुर्तीण हुए विद्यार्थियों के लिए अभ्यासक्रम बदलने के कारण परीक्षा में बैठने व उर्तीण होने में काफी कठीनाई हो सकती है.बीसीए के 1 ले,2 रे, वर्ष में असफल हुए विद्यार्थियों को नये अभ्यासक्रम लादने पर उन पर बोझ आने से परीक्षा में परिणाम में काफी कठिनाई आ सकती है. विद्यार्थियों को पुराने अभ्यासक्रम सहित परीक्षा में बैठने व बीसीए के तीसरे वर्ष में प्रवेश करने की अनुमती इस समय विद्यार्थियों के प्रतिनिधी मंडल ने निवेदन सौंप कर मांगी.
इस समय ऋषीकेश तिलसामरुतकर, आदित्य ढोमने, धिरज पाचपोल, पियुश पवार, मानव अंबाडे, अर्थव दारवेकर, आशीष नानदुरकर, गोपाल गासालकर, देवेंद्र दोनालकर, यश शिंदे, तनमय बारेकर, यश शंभालकर, प्रणय हागोने, वशीफ शेख, आयुश भोयर, खुशी माधुरे, नयना ठाकरे, जयश्री पाचभाई, आस्था झाड़े, शृति यादव,मानसी गेडाम, प्रक्षिका देशमुख, तनुजा आवारी, आलिया खान, गौरव नागोडे, कपिल गरजे, मोईन मुकर्रम, आदित्य कावरे, शाक्षी गाडे, राधिका टामटे, तेजस्वीनी पंचपोर आदि सहित सैकड़ो विद्यार्थी उपस्थित थे. विद्यार्थियों के जीवन से न खेले
विद्यार्थियों की ओर से युकां कॉग्रेस सचीव रोहन चिमोटे व समीर जवंजाल ने विवि उपकुलसचिव सानप से कहा कि यह विषय काफी संवेदनशील विषय है. इस पर निर्णय लेने के समय विवि प्रशासन को काफी सोच विचार करना चाहिए. क्योंकि विवि का एक गलत निर्णय विद्यार्थियों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर सकता है. अगर 7 दिनों के भीतर विद्यार्थियों के हित में मांगे पुरी नहीं होती है तो विभाग के हजारों विद्यार्थियों के साथ मिल कर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी भी इस समय निवेदनकर्ताओं ेने दी.
जिले में 200 से अधिक विद्यार्थी
इस समय निवेदन देने आए विद्यार्थियों व्दारा बताया गया कि बीसीए विषय पर व्दितीय वर्ष हेतु पढ़ने वाले जिले में लगभग 200 से अधिक विद्यार्थी है.इसी तरह पुरे विभाग में इनकी संख्या हजारों में है. तिसरे वर्ष का अभ्यासक्रम बदलने के कारण तथा विवि प्रशासन व्दारा प्रवेश नहीं लेने से कई विद्यार्थियों के सामने अपनी पढ़ाई को लेकर बड़ी समस्याए खड़ी हो रही है.

Related Articles

Back to top button