अमरावती

छात्रों को घर पहुंच मिलेगी वैक्सिन

विभिन्न क्षेत्रों में वैक्सिनेशन शिबिरों का आयोजन

अमरावती/दि.4– महानगरपालिका क्षेत्र के 12 से 14 आयु गुट वाले छात्रों को घर पहुंच वैक्सिन देने का नियोजन मनपा प्रशासन द्बारा किया गया है. छात्रों को कोर्ब्रोवैक्स यह वैक्सिन दी जा रही है. जल्द से जल्द सभी छात्रों का वैक्सिनेशन पूर्ण करने के लिए घर-घर वैक्सिनेशन अभियान मनपा ने शुरु किया है. नागरिकों से भी इस अभियान का लाभ उठाने की अपील मनपा द्बारा की जा रही है.
आज मनपा आयुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक कर कोरोना प्रतिबंधक के लिए 12 से 14 आयु गुट के छात्रों का वैक्सिनेशन जल्द से जल्द पूर्ण करने का नियोजन किया गया. जिसके लिए महानगरपालिका द्बारा शहर के विभिन्न इलाकों में वैक्सिनेशन शिबिरों ंका आयोजन किया जा रहा है. इस अभियान के तहत जिन लोगोें ने अभी तक पहला या दुसरा डोज नहीं लिया है, ऐसे लोगों को भी वैक्सिन दी जाएगी. कोरोना की पहली व दुसरी लहर में शहर में खुब कहर मचाया था. अब ऐसा न हो, इसलिए सभी छात्र आगे आकर अपना वैक्सिनेशन कराये. वैक्सिन लेकर अपने परिवार व समाज की सुरक्षा में योगदान दें, यह अपील भी मनपा प्रशासन द्बारा की जा रही है.
घर-घर वैक्सिनेशन के लिए वैक्सिनेशन के लिए पात्र छात्रों की सुचियां बनाई जा रही है. आशा सेविका, अंगणवाडी सेविका के माध्यम से घर-घर जाकर वैक्सिनेशन का महत्व समझाया जा रहा है. जगह-जगह पर जनजागृति पर पोस्टर लगाये जा रहे है. मनपा क्षेत्र में अधिक से अधिक वैक्सिनेशन का सुक्ष्म नियोजन कर संबंधितों में जिम्मेदारियों का बटवारा किया गया है. ऐसी जानकारी भी प्रशासक डॉ. आष्टीकर ने दी. बैठक में अतिरिक्त आयुक्त हर्षल गायकवाड, उपायुक्त सुरेश पाटील, सिमा नैताम व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button