अमरावती

लगन, मेहनत व जिद होने पर मिलती है कामयाबी : शीबा हबीब बेग

अभिनंदन बैंक को नेत्रहीन बेग दंपत्ति ने दी सदिच्छा भेंट

अमरावती/दि.10 – विदर्भस्तर पर सुख्यात अभिनंदन अर्बन-को-ऑपरेटीव बैंक का हाल ही में रौप्य महोत्सव वर्ष मनाया गया. इस समय बैंक ऑफ बड़ोदा मुंबई में सहायक प्रबंधक पद पर सेवारत श्रीमती शीबा बेग ने बैंक के रौप्य महोत्सवी वर्ष निमित्त सदिच्छा भेंट दी. बचपन से ही नेत्रहीन रहने के बाद भी बैंक ऑफ बड़ोदा में सहायक प्रबंधक पद पर पहुंची शीबा बेग ने अपने प्रतिपादन में कहा कि अगर कुछ करने की जिद हो तो असंभव भी संभव हो जाता है. शीबा बेग मूलतः अमरावती निवासी हैं. भेंट के दौरान उनके दिव्यांग पति अमजद अहमद भी उपस्थित थे. वे भी मुंबई के एचएसबीसी बैंक में रिलेशनशिप मैनेजर के रुप में सेवारत हैं.
इस समय बैंक की ओर से अध्यक्ष एड. विजय बोथरा, संचालक सुदर्शन गांग, कंवरीलाल ओस्तवाल, गौरव लुणावत, प्रदीप रुणवाल, श्रेणिक बोथरा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवाजी देठे, डिप्टी सीईओ अनिल उगले तथा बैंक के कर्मचारियों द्वारा बेग दम्पत्ति का सत्कार किया गया.इस मौके पर शीबा बेग ने अभिनंदन को-ऑप. बैंक की कार्य प्रणाली की प्रशंसा की. साथ ही कहा कि लगन, मेहनत व जिद होने पर कामयाबी कदम चूमती है. ग्राहकों की सेवा में समर्पित संचालक मंडल एवं अधिकारी-कर्मचारियों की प्रशंसा करते हुए अभिनंदन किया. एड. बोथरा ने कहा कि शारीरिक विकलांगता भरी चुनौती है. दोनों ने इस पर मात कर अत्यंत जिद और परिश्रम करते हुए लक्ष्य हासिल किया. इसके साथ ही अन्यों के सामने आदर्श उदाहरण प्रस्तुत किया. वहीं बैंक के संचालक समाजसेवी सुदर्शन गांग ने कहा कि दिव्यांगों को भी समाज में समान स्थान रहने की बात शीबा बेग व अमजद अहमद ने साबित की है. बचपन से संगीत के प्रति रुझान रखने वाली शीबा बेग ने ऑके्रस्ट्रा के माध्यम से अपने संगीत के प्रति रुचि का जतन किया. इस बीच के समय में समाजसेवी डॉ. गोविंद कासट के संपर्क में आयी. उनकी दास्तान सुनकर डॉ.कासट ने उनका पालकत्व स्वीकार किया. शीबा बेग ने गोविंद कासट के निवास पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया.
इस समय बैंक के अध्यक्ष एड. विजय बोथरा ने उपस्थितों को बैंक की जानकारी तथा हासिल उपलब्धियों, राज्य से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक प्राप्त पुरस्कारों की भी जानकारी दी. बैंक के रौप्य महोत्सवी वर्ष में बैंक द्वारा नई जगह में अभिनंदन हाईट्स का कामकाज शुरु रहने की जानकारी दी. भेंट के दौरान शीबा बेग ने सदाबहार हिंदी-मराठी गीत प्रस्तुत कर उपस्थितों को मंत्रमुग्ध कर दिया. महफिल में मुख्य शाखा के शाखाधिकारी रणजीत जाधव ने भी उन्हें साथ देकर गीत प्रस्तुत किए.
इस अवसर पर शीबा बेग के पति अमजद अहमद ने कहा कि पिछले 15 साल से वे एचएसबीसी बैंक में नौकरी कर रहे हैं. कई साक्षात्कार देने के बाद भी केवल सहानुभूति मिली. इसे नकारते हुए बैंक में नौकरी मिली. उनकी नेत्रहीनता के मद्देनजर उन्हें टेलीफोन ऑपरेटर की नौकरी मिली. लेकिन अपनी मेहनत, लगन से तरक्की करते हुए रिलेशनशिप मैनेजर तक का सफर तय किया. कार्यक्रम का संचालन बैंक के सीईओ शिवाजी देठे ने किया. इस अवसर पर शाकिर भाई, सुभाष गावपांडे, जीवन गोरे, बैंक के अधिकारी अतुल इंगले, महेश देशमुख प्रमुख रुप से उपस्थित थे. कार्यक्रम की सफलतार्थ संध्या वाघमारे, सचिन जैन, कल्याणी बापट, विजय चोरपगार, श्रीरंग पिटके, अतुल भोरे, शुभांगी ढोबले, सपना चुरारे, गणेश राऊत, शिरीष ओक, अविनाश जोगदंड, वैभव कोंडे ने प्रयास किया.

Related Articles

Back to top button