अमरावती

सनसनीखेज घटनाओं से भरा रहा रविवार

2 की हत्या, 6 की सडक हादसे में मौत

  • 1 की बांध में डूबने से मौत

अमरावती/दि.7 – अमरावती जिले के लिए कल रविवार 6 मार्च काफी भारी रहा. इस दिन जिले में एक से बढकर एक दिल दहलानेवाली घटनाएं घटित हुई. जिसके तहत जिले के अचलपुर व बडनेरा में हत्या की दो वारदातें सामने आयी. वहीं अलग-अलग सडक हादसों में 7 लोगों की मौत हुई. साथ ही वाढोणा रामनाथ स्थित बांध में डूब जाने की वजह से एक युवक ने दम तोड दिया. इसके अलावा पडोसी जिले वर्धा में भी जहां दो युवकों की बांध में डूब जाने से मौत हुई, वहीं देवदर्शन से वापिस लौट रही भाविक श्रध्दालुओं का वाहन नदी में जा गिरा. इस हादसे में एक महिला की मौके पर ही मौत हुई. वहीं 12 लोग बुरी तरह से घायल हुए.

पुरानी रंजीश के चलते अचलपुर के हरम में हत्या, आरोपी गिरफ्तार

अचलपुर तहसील के सरमसपुरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत हरम गांव में पुरानी रंजीश के चलते अतुल गजानन अटालकर नामक युवक ने गांव में ही रहनेवाले 40 वर्षीय विजय सुरेश सांगोले की कुल्हाडी से हमला कर निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी. पता चला है कि, करीब 15 दिन पूर्व विजय और अतुल के बीच विवाद होकर मारपीट हुई थी. जिसकी शिकायत मिलने पर पुलिस ने अतुल अटालकर के खिलाफ धारा 324 के तहत कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया था. जिसके बाद अतुल लगातार बदला लेने की फिराक में था. पश्चात शनिवार की देर रात विजय जब अपने घर में था, तब उसे किसी का फोन आया और वह मोबाईल पर बात करता हुआ अपने घर से बाहर निकला. इसी समय पहले से घात लगाये बैठे अतुल ने उस पर कुल्हाडी से हमला करते हुए उसके सिर पर काफी गहरा घाव मारा. जिससे विजय की मौके पर ही मौत हो गई. इस हत्याकांड को अंजाम देने के बाद आरोपी अतुल अटालकर मौके से फरार हो गया. हालांकि सरमसपुरा पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद तत्काल ही घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. साथ ही कुछ ही देर के भीतर आरोपी अतुल अटालकर को गिरफ्तार कर लिया गया.

बडनेरा में मिला सिर कटा हुआ शव

– हाथ-पैर भी थे कटे हुए, कुछ ही दूरी पर हुए बरामद
वहीं बडनेरा शहर से यवतमाल की ओर जानेवाले रास्ते पर झिरी मंदिर से कुछ ही दूरी पर स्थित नाले में रविवार 6 मार्च की रात एक कटा हुआ सिर बरामद हुआ. साथ ही कुछ ही दूरी पर हाथ और पैर भी कटे हुए पडे दिखाई दिये. शरीर के यह अंग बुरी तरह से सड और गल चुके थे. ऐसे में मृतक की शिनाख्त करने में काफी मुश्किलें पेश आयी. किसी लाश के सिर व हाथ-पैर नाले में कटे पडे मिलने की खबर सामने आते ही इस परिसर में लोगों की भारी भीडभाड जमा हो गई. वहीं सूचना मिलते ही बडनेरा पुलिस भी मौके पर पहुंची और इन क्षत-विक्षत अंगों को पंचनामा करते हुए परीक्षण हेतु पोस्टमार्टम घर पहुंचाया गया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक प्रथमदृष्टया तो ये कटे हुए अंग किसी इन्सानी लाश का ही हिस्सा दिखाई दे रहे है, लेकिन ये बंदर जैसे किसी प्राणी के भी अंग हो सकते है, क्योंकि मौके से बरामद हुई खोपडी का आकार काफी छोटा है. साथ ही हाथ-पांव की हड्डियां भी काफी पतली व छोटी है.वहीं परिसरवासियों ने अनुमान जताया है कि, यह निश्चित रूप से किसी इन्सानी लाश का ही हिस्सा है और संभवत: किसी व्यक्ति को मौत के घाट उतारने के बाद उसके शव के अलग-अलग टुकडे करते हुए सिर और हाथ-पैर को यहां लाकर फेंका गया है.

Accident-amravati-mandal

ट्रक से जा भिडा दुपहिया वाहन, 3 की मौत

– कुरलपूर्णा मार्ग पर भीषण हादसा
चांदूरबाजार-परतवाडा मार्ग पर कुरलपूर्णा फाटे के निकट एक तेज रफ्तार दुपहिया वाहन विपरित दिशा से आ रहे ट्रक से जा भिडा. जिसमें 2 की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं हादसे में घायल एक अन्य ने इलाज के दौरान दम तोडा. मिली जानकारी के मुताबिक कुरलपूर्णा गांव निवासी शेख शागिर शेख हबीब (40), शेख तनवीर शेख सत्तार (35) व अलकेश पप्पू सलामे (22) रविवार की शाम 7.30 बजे के आसपास अपनी दुपहिया पर सवार होकर परतवाडा से कुरलपूर्णा गांव की ओर वापिस लौट रहे थे. इसी समय वैभव केलकर नामक व्यक्ति के खेत के पास परतवाडा वाय पॉईंट पर विपरित दिशा से आ रहे एमएच-20/बीएच-3612 क्रमांकवाले ट्रक से यह दुपहिया जा भिडी. इस हादसे में दुपहिया पर सवार शेख शागिर व शेख तनवीर की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं गंभीर रूप से घायल अलकेश को इलाज हेतु जिला सामान्य अस्पताल में भरती कराया गया. जहां पर उसने भी दम तोड दिया. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

अज्ञात वाहन की टक्कर में पिता-पुत्र की मौत

– नागपुर हाईवे पर सावर्डी के निकट हुआ हादसा
अमरावती-नागपुर हाईवे पर सावर्डी गांव के निकट तेज रफ्तार माल वाहक वाहन द्वारा टक्कर मार दिये जाने की वजह से दुपहिया पर अपने गांव की ओर जा रहे पिता-पुत्र की मौत हो गई. यह हादसा शनिवार 5 मार्च की शाम करीब 4 बजे के आसपास घटित हुआ. मृतक पिता-पुत्र की शिनाख्त कुरूम निवासी सुभाष शेषराव नाचणे (55) तथा आदेश सुभाष नाचणे (23) के तौर पर हुई है.
जानकारी के मुताबिक नाचणे पिता-पुत्र विगत शनिवार को तिवसा तहसील के वरखेड में एक रिश्तेदार के यहां तेरहवी के कार्यक्रम में सम्मिलित होने हेतु आये थे और तेरहवी का कार्यक्रम निपटाने के बाद अपनी दुपहिया क्रमांक एमएच-30/बी-7685 पर सवार होकर गांव की ओर वापिस जा रहे थे. किंतु तभी सावर्डी के निकट विपरित दिशा से आ रहे अज्ञात वाहन ने उनकी दुपहिया को जबर्दस्त टक्कर मारी. इस हादसे में सुभाष नाचने की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं आदेश नाचने ने इलाज के दौरान दम तोड दिया. पश्चात मृतक के बडे बेटे आशिष नाचने द्वारा दर्ज करायी गई शिकायत पर पुलिस ने अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

Road-accident-amravati-mandal

अज्ञात वाहन की टक्कर से एक और मौत

वलगांव पुलिस थानांतर्गत शिराला गांव निवासी गजानन बारी के मामा विठ्ठल बारी (65) चांदूर बाजार से शिराला नाका स्थित मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे थे. किंतु इसी बीच किसी अज्ञात वाहन ने उन्हें टक्कर मार दी. जिसके काफी देर बाद तक विठ्ठल बारी घटनास्थल पर ही गंभीर अवस्था में पडे रहे. पश्चात उन्हें इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भरती कराया गया, लेकिन सिर पर काफी गहरी चोट रहने की वजह से उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

दुपहिया फिसलने से 1 की मौत

वहीं मोर्शी निवासी गणेशराव पुंडलीकराव सरोदे शनिवार की रात किसी काम के सिलसिले में अपने घर से मोटर साईकिल लेकर निकले. लेकिन पींपलखुटा फाटे के पास उनका संतुलन बिगडा और वे चलती दुपहिया लेकर सडक पर गिर पडे. सिर पर काफी गहरी चोट आने की वजह से उनकी मौके पर ही मौत हो गई. मोर्शी पुलिस मामले की जांच कर रही है. साथ ही इस बात की संभावना को भी टटोला जा रहा कि, कही सरोदे की दुपहिया को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर या कट तो नहीं मारी.

death-by-drowning-amravati-mandal

बांध में डूबा युवक

नांदगांव खंडेश्वर तहसील अंतर्गत वाढोणा रामनाथ निवासी युवक की गणेशपुर सिंचाई प्रकल्प में डूब जाने की वजह से मौत हो गई. मृतक का नाम गणेश उर्फ विनायक सुधाकर चामट बताया गया है. जो गत रोज सुबह 11 बजे के आसपास अपने बैलों को पानी पिलाने हेतु बांध के किनारे गया था. इस समय एक बैल अचानक गढ्ढे में जा गिरा. जिसके बाद गणेश ने बैल की रस्सी को पूरी ताकत से खींचने का प्रयास किया. लेकिन वह खुद भी पांव फिसल जाने की वजह से गढ्ढे में जा गिरा और 20 से 22 फीट गहरे पानी में डूब जाने की वजह से उसकी मौत हो गई. गांववासियों के मुताबिक समृध्दी महामार्ग के कामों हेतु मुरूम प्राप्त करने के लिए की जानेवाली खुदाई की वजह से इस परिसर में काफी गहरे गढ्ढे खोदे गये है और पानी की गहराई काफी अधिक रहने की वजह से गणेश खुद को बचा नहीं सका. गांववासियोें ने मामले की जांच करने के साथ ही गणेश के परिजनों को मुआवजा दिये जाने की भी मांग की है.

वर्धा नदी में डूबकर दो युवकों की मौत

वर्धा जिला अंतर्गत हिंगणघाट के निकट हिवरा खेत परिसर से होकर बहनेवाली वर्धा नदी में तैरने हेतु गये चार दोस्तों में से दो की पानी में डूब जाने की वजह से मौत हो गई. यह घटना रविवार 6 मार्च की दोपहर घटित हुई. मिली जानकारी के मुताबिक पिंपरी निवासी रितिक नरेश पोखले (21) तथा संघर्ष चंदूजी लढे (18) अपने दो दोस्तों रणजीत रामा धाबडे व शुभम सुधाकर लढे के साथ तैरने हेतु गये थे. किंतु पानी की गहरायी का अंदाजा नहीं आने की वजह से रितिक और संघर्ष की डूब जाने के चलते मौत हो गई. वहीं रणजीत व शुभम ने खुद को जैसे-तैसे बचा लिया और उनके द्वारा चीख-पुकार मचाये जाने के बाद आसपास मौजूद लोग सहायता हेतु दौडे. पता चला है कि, नदी में डूब जानेवाले संघर्ष लढे के पिता का कुछ समय पहले ही निधन हो गया है और संघर्ष अपनी मां व छोटी बहन के साथ रहा करता था. संघर्ष के नदी में डूबकर मारे जाने की खबर मिलते ही उसकी मां व बहन पर दु:खों का पहाड टूट पडा.

death-by-drowning-amravati-mandal

भाविकों का वाहन नदी में गिरा, 1 की मौत, 12 घायल

वर्धा जिला अंतर्गत बाभुलगांव के निकट सुरगांव होते हुए नागपुर से देवली की ओर जा रहा बोलेरो मालवाहक वाहन नदी में जा गिरा. इस हादसे की वजह से वाहन में सवार 13 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें गांववासियों द्वारा नदी से बाहर निकालकर इलाज हेतु अस्पताल में भरती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान रेखा चांदबा लोखंडे नामक वृध्द महिला की अस्पताल में मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक देवली तहसील के पलसगांव निवासी कुछ लोग इस मालवाहक वाहन में सवार होकर नागपुर जिले के वाकी स्थित धार्मिक स्थल पर देवदर्शन करने हेतु गये थे. इस वाहन में सुरगांव के कुछ लोग सवार हुए थे. वाकी से वापिस लौटते समय सुरगांव निवासी हर्षा पाटील, प्रेमिला पाटील व कमलाबाई मानकर को उनके गांव में उतारकर यह वाहन देवली जाने के लिए आगे बढा. किंतु बाभुलगांव में वाघाला नदी पर बनी पुलिया से अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरा. हादसे की जानकारी मिलते ही गांववासियों ने तुरंत ही राहत व बचाव कार्य शुरू किया. इस वाहन में चालक हेमंत पाटील सहित पलसगांव निवासी निकिता पाटील, देवू हेमंत पाटील, दादाराव हुडे, त्रिवेणी हुडे, ज्योती वडते, गुड्डी लोखंडे, भिमा लोखंडे, लक्ष्मीबाई लोखंडे, छाया म्हस्के, शिव नगराले व सागर सालोडकर सहित रेखा चांदबा लोखंडे का समावेश था. इन सभी घायलों को तुरंत ही नदी में गिरे बोलेरो वाहन से निकालकर एम्बुलन्स के जरिये सेवाग्राम अस्पताल में भरती कराया गया. जहां पर इलाज के दौरान रेखा लोखंडे की मौत हो गई. गांववासियों के मुताबिक इस रास्ते पर बाभुलगांव व सूरगांव में बनाये गये पुलों पर सुरक्षा दीवार नहीं है. जिसकी वजह से दोनों ही पुलों पर आये दिन सडक हादसे घटित होते रहते है. ऐसे में गांववासियों ने यहां पर जल्द से जल्द सुरक्षा दीवार लगाये जाने की मांग उठाई है.

Related Articles

Back to top button