अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दर्यापुर से सर्वाधिक 15 ने दिये इंटरव्यू

जिले के सभी 8 स्थानों पर दावेदारों की भरमार

* पर्यवेक्षक कुणाल चौधरी ने कार्यकर्ताओं से भी एक-एक कर बंद कमरे में की बात
* अमरावती से शेखावत, इंगोले, देशमुख, पवार का दावा
अमरावती/दि.16 – कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और विधानसभा चुनाव हेतु पर्यवेक्षक कुणाल चौधरी ने रविवार को अमरावती पहुंचकर न केवल कार्यकर्ताओं में पार्टी के प्रति जोश का संचार किया, अपितु अनेक कार्यकर्ताओं से उन्होंने एक-एक कर बंद कमरे में बातचीत कर उनके विचार भी गौर से सुने. चौधरी और पार्टीजनों ने विधानसभा चुनाव लडने के इच्छुक पदाधिकारी, कार्यकर्ता और नेताओं के साक्षात्कार लिये. सर्वाधिक 15 से अधिक दावेदार दर्यापुर की आरक्षित सीट से रहने की जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी. वहीं तिवसा, धामणगांव, अचलपुर सीट पर एक-एक उम्मीदवार ही सामने आने का दावा किया गया है. तिवसा से वर्तमान विधायक और पार्टी की बडी नेता यशोमति ठाकुर, धामणगांव से प्रा. वीरेंद्र जगताप एवं बच्चू कडू के सामने अचलपुर में जिलाध्यक्ष बबलू देशमुख के ही उम्मीदवारी आवेदन आने का दावा पार्टी सूत्रों ने किया. मोर्शी से विशाल ठाकरे ने इंटरव्यू दिया.
* अमरावती में 7 ने दिये इंटरव्यू
पार्टी सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि, अमरावती सीट से शहर अध्यक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर विलास इंगोले, पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख, प्रदेश उपाध्यक्ष भैया पवार, नजीर खान बीके, एड. शोएब खान और मेराज खां पठान के साक्षात्कार कुणाल चौधरी व अन्य ने लिये. विश्वासराव देशमुख ने इच्छुक का आवेदन भरा था. किंतु वे रविवार को साक्षात्कार के लिए उपस्थित नहीं रहने की जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी.
* बडनेरा में अनेक दावेदार
अमरावती के साथ ही बडनेरा जैसी प्रतिष्ठित सीट पर कई धुरंधरों ने पंजा की टिकट चाही है. जिसमें एड. दिलीप एडतकर, नितिन कदम, संदेश सिंघई, पंकज मेश्राम, किशोर बोरकर, मुन्ना राठोड का समावेश है. एड. एडतकर तबीयत नासाज होने से इंटरव्यू के लिए नहीं पहुंचे. किंतु अन्य ने बडनेरा क्षेत्र में अपनी और पार्टी की अच्छी पकड होने का दावा कर यहां से चुनाव में विजयी होने का भी क्लेम कुणाल चौधरी के सामने रखा.
* दर्यापुर में उद्यमियों को भी उम्मीद
दर्यापुर आरक्षित विधानसभा क्षेत्र से बलवंत वानखडे विजयी हुए थे. वे अब सांसद निर्वाचित हो गये हैं. ऐसे में उनके स्थान पर कई दावेदार पार्टी में सामने आ जाने का चित्र रविवार को साक्षात्कार के समय दिखाई दिया. बिल्डर गुणवंत देवपारे, अचलपुर के नगराध्यक्ष रहे अरुण वानखडे, रामेश्वर अभ्यंकर, पुणे के उद्यमी अमित मेश्राम, सागर कलाने, प्रवीण मनोहर, खंडारे आदि ने इंटरव्यू देने का समाचार है. उसी प्रकार सांसद बलवंत वानखडे के भतीजे नीतेश वानखडे ने भी पंजे की टिकट हेतु साक्षात्कार देने की जानकारी मिली है.
* मेलघाट से कई दावेदार
दर्यापुर की तरह मेलघाट सीट भी आरक्षित श्रेणी की है. यहां भी पार्टी से अनेक दावेदार सामने आये है. मन्नालाल दारशिंबे और पटेल ऐसे दो लोगों ने कांग्रेस भवन पहुंचकर आवेदन किये थे. उनके इंटरव्यू निरीक्षक कुणाल चौधरी ने लिये. कई नये कार्यकर्ता मेलघाट में पंजे को घर-घर पहुंचाना चाहते हैं. वे दम-खम के साथ इंटरव्यू में आने की जानकारी पार्टी सूत्रों ने दी. कुल 40 से अधिक इच्छुकों के साक्षात्कार लिये जाने की जानकारी देते हुए बताया गया कि, लोकसभा चुनाव में पार्टी की सफलता ने दावेदारों की संख्या बढा दी है. रविवार को कांग्रेस भवन में बडा ही जोशपूर्ण वातावरण रहा था.
* मुस्लिम समाज द्वारा मांग
मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि मंडल ने निरीक्षक कुणाल चौधरी से अलग से भेंट कर अमरावती सीट से पार्टी की उम्मीदवारी चाही. उल्लेखनीय है कि, पार्टी के तीन कार्यकर्ताओं मेराज खां पठान, एड. शोएब खान और नजीर बीके ने नामांकन किया है. कुणाल चौधरी ने कार्यकर्ताओं से एक-एक कर उनके विचार भी जाने. आगे की प्रक्रिया प्रदेश स्तर पर होने की जानकारी शहर अध्यक्ष बबलू शेखावत ने दी.

Related Articles

Back to top button