अमरावती

खरीफ सीजन के लिए दर्जेदार सोयाबीन बीज की आपूर्ति करें

पालकमंत्री यशोमती ठाकूर की मुख्यमंत्री से मांग

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२९ – जिला सहित संभाग में सोयाबीन यह प्रमुख फसल है. जिसमें खरीफ सीजन में दर्जेदार सोयाबीन बीज की आपूर्ति पर्याप्त रुप से की जाए. जिसके लिए महाबीज व निजी कंपनियों को निर्देश दिए जाए ऐसी मांग जिले की पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने यह मुद्दा केबिनेट में उपस्थित किया व मांग राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की. उन्होंने इस आशय का निवेदन भी राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, महसूल मंत्री बालासाहब थोरात तथा कृषिमंत्री दादाजी भूसे को सौंपा.
पालकमंत्री ने कहा कि संभाग में सोयाबीन यह प्रमुख फसल है.सोयाबीन के बाजारों में दाम देखकर सोयाबीन फसल ज्यादा से ज्यादा पैमाने में बुआई करने का फैसला किसानों ने लिया है. अमरावती जिले में सोयाबीन के लिए 2.70 लाख हेक्टर क्षेत्र अपेक्षित था. पिछले साल 1.25 लाख क्विंटल सोयाबीन बीज की बिक्री जिले में हुई थी. इसके अनुसार 1.30 लाख क्विंटल बीज की आवश्यकता है. पिछले सीजन में अतिवृष्टि के चलते सोयाबीन फसल का उत्पादन कम प्रमाण में हुआ था.

  • जिलाधिकारी कार्यालय में बैठक

खरीफ सीजन के लिए पूर्व तैयारी को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय में पालकमंत्री यशोमती ठाकूर की उपस्थिती में बैठक का आयोजन किया गया था. बैठक में पिछले साल सोयाबीन फसल की कमी की जानकारी प्राप्त हुई. पुन: यह वाकया न हो जिसमें उपाय योजना पर अमल किए जाने के संदर्भ में निर्देश पालकमंत्री यशोमती ठाकूर ने दिए.

Related Articles

Back to top button