अमरावती

अल्पसंख्याकों के विकास के लिए दे हमारा साथ

एनजीओ फोरम संगठन के संस्थापक अध्यक्ष जाकीर शिकलगार ने कहा

सरकार के सामने हम रखेगे मांगे
महा मायनॉरिटी एनजीओ फोरम संगठन की हुई बैठक
अमरावती/दि.13– सरकार के बजट में अल्पसंख्याको के लिए किसी तरह की कोई तरतुद व नियोजन नहीं है. सरकार अल्पसंख्याको के विकास के लिए कार्य करने में असक्षम दिखाई पडती है. अगर राज्य के अल्पसंख्याकों ने हमारा साथ दिया तो हम सरकार तर अल्पसंख्याको की समस्याओं को पहुंचाने का प्रयास करेगें. यह वक्तव्य महा मायनॉरिटी एनजीओ फोरम संगठन के संस्थापक अध्यक्ष जाकीर शिकलगार(पुना) ने कही. वे स्थानीय पैराडाईज कॉलोनी स्थित अल-हकीमी लायबे्ररी में सोमवार की शाम एक बैठक के दौरान अल्पसंख्याक समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए बोल रहे थे. इस समय मंच पर हाईकोर्ट के वकील एड.अमीन (सोलापुर), हाजी मेराज खान पठान, मास्टर मो. ग्यास मंचासीन थे.

एनजीओ के संस्थापक अध्यक्ष जाकीर शिकलगार ने बैठक दौरान बताया कि अल्पसंख्याक समाज के विकास हेतु राज्य सरकार के पास कोई विशेष बजट या खर्च करने की योजना दिखाई नहीं देती है. हमारी एनजीओ बनाने का मकसद अल्पसंख्यक समाज को न्याय दिलाना है. जिसके लिए हम राज्य के हर जिले में घुम कर जनजागृती फैला रहे है. वही हमारी संगठन के माध्यम से 18 दिसंबर को अल्पसंख्याक दिवस मनाये जाने के लिए सरकार पर दबाव डाल रहे है. साथ ही इसके लिए हर जिले को 1 लाख रुपये कि विशेष निधी देने की मांग भी कर रहे है. शिकलगार ने बैठक दौरान आगे बताया कि हम सरकार से अल्पसंख्याक आयुक्तालय व जिला अल्पसंख्याक विकास कार्यालय तुरंत शुरु करने, अल्पसंख्याक मंत्रालय, आयोग, मौलाना आजाद महामंडल, वक्फ बोर्ड में पुरे समय अधिकारियों की उपस्थिती,कर्मचारी वर्ग की नियुक्ती की मांग, अल्पसंख्याक मंत्रालय विशेष अनुदान मंजुर कर लगभग 10 हजार करोड देने सहित अनेक मांगो को लेकर महा मायनॉरिटी एनजीओ फोरम की ओर सरकार से मांग की जा रही है. पुरे राज्य के हर जिलों में घुम के अल्पसंख्याक समाज के बीच जनजागृती कर रहे है. साथ ही फोरम व्दारा 2 अक्टुबर से 18 दिसंबर तक राज्यस्तरीय अल्पसंख्याक विकास हक्क अभियान मनाया जा रहा है.

इसके आयोजन हेतु तथा कार्यक्रम में सहभागी होने के लिए मंत्रीयों को भी आमंत्रित किया जा रहा है. अल्पसंख्याक समाज के लिए विशेष मांगे मनवाने के लिए नागपुर में होने वाले अधिवेशन के दौरान 14 व 15 दिसंबर को फोरम व्दारा विधानसभा के सामने धरना प्रदर्शन किया जाएगा. जिसमें सहभागी होने के लिए व सरकार पर दबाव डालने के लिए हमें आप की जरुरत होगी. शिकलगार ने आगे कहा कि अल्पसंख्याको के विकास के लिए हम सरकार से मांग करेगें. आप सिर्फ हमारा साथ दें. हम सरकार से अल्पसंख्याको के विकास, शिक्षा, नौकरी, व्यवसाय के लिए अपनी मांगे मनवाएगे. कार्यक्रम में सोलापुर से आए हाईकोर्ट के एड.अमीन ने भी मार्गदर्शन किया. साथ ही बैठक में उपस्थित अल्पसख्याक समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा कर उनका मत जाना. बैठक में हाजी समीउल्ला खान, डॉ. बशीर पटेल, इस्माईल लालुवाले, दिलबर शाह, मो. रेयाज, स्कूल बचाओ समिती के इमरान खान, गोविंद वानखडे, नईम अहमद, मो. जाकीर (यततवमाल), मो.अफसर, डॉ. बशीर पटेल, मिर्जा जुबेरे, डॉ. जुनैद, अ.वहीद(रि.हाई स्कूल टिचर), मो. रिजवान, अजमतउल्ला खान, प्राधानाध्यापक कमर इकबाल, आसीफ खान, सउद इबाद खान, कमर राज, अ. नईम, अकील आफताब, शेख कमर कौसर, अजमुद्दीन भालदार, मो.अजवर, शाहिद सिद्दीकी सहित अन्य मौजुद थे. कार्यक्रम का संचालन याह्या खान पठान ने किया. आभार हाजी मेराज खान ने माना.

Related Articles

Back to top button