अमरावतीमुख्य समाचार

सुरकार दंपत्ति ने महिलाओं को लगाया लाखों का चूना

मायक्रो फायनांस से लोन उठाकर हजम करते थे आधी रकम

* सैकडों महिलाओं के रूपए लेकर पति-पत्नी परिवार के साथ फरार
* बचत समूह की महिलाओं ने दी कोतवाली पुलिस थाने में शिकायत
अमरावती/ दि. 31-मायक्रो फायनांस कंपनियों जैसे बचत समूह से जरूरतमंद महिलाओं को लोन दिलाकर खुद की बच्ची को ब्रेन ट्यूमर होने का बहाना बताकर आधी रकम खुद हजम करती थी. इस तरह कई महिलाओं को लाखों रूपए का चूना लगाकर मोरबाग में रहनेवाली पूजा व श्रीकांत सुरकार दंपत्ति अपने परिवार के साथ फरार हो गए. इस पर सभी पीडित महिलाओं ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में लिखित शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई.
शिकायतकर्ता पूजा वर्मा व उन महिलाओं ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि गैर आवेदक पूजा श्रीकांत सिरकार नामक महिला अरूण होस्टल रोड मोरबाग में उसके पति श्रीकांत सुरकार, छोटी बेटी और मां शालू गाडे के साथ रहती थी. मोरबाग में उनका खुद का घर था. जिसके कारण सभी मायक्रोफायनांस में शामिल महिला उसे अच्छे से पहचानती थी. महिलाओं का समूह तेैयार कर जिन महिलाओं को रूपयों की आवश्यकता है. उन महिलाओं को बचत समूह फायनांस कंपनियों की ओर से लोन दिलाती थी. पंरतु लोन मंजूर कराते समय उसकी छोटी बेटी को ब्रेन ट्यूमर बीमारी होने की बात कहकर मिलनेवाली लोन की रकम में से आधी रकम वह ख्ाुद रख लेती थी और आधी रकम महिलाओं को दे देती थी.
भारत फायनांस, इसाबवाला, एकविटा फायनांस कंपनी के माध्यम से महिलाओं को लोन दिलाकर अपने पास आधी रकम रखते हुए महिलाओं को आश्वासन देती थी कि आधी रकम की किश्त वह खुद भरेगी. परंतु पूजा सुरकार ने शुरूआत में कुछ रकम भरी और उसके बाद रकम जमा न करते हुए उसने अपना घर बेच दिया और फोन बंद कर परिवार के साथ कही निकल गई. सुरकार दंपत्ति ने बचत समूह की महिलाओं के साथ धोखाधडी करते हुए लाखों रूपए का चूना लगाया है. इस मामले की गहन जांच कर कडी कार्रवाई करने की मांग महिलाओं ने लिखित शिकायत के माध्यम से की है.

* किस महिला को कितने का लगाया चूना
महिला का नाम रकम
पूजा वर्मा                   36 हजार
वर्षा गोलाइत              64 हजार
विजयालक्ष्मी यादव     61 हजार
शारदा थोरात               15 हजार
संगीता पुनसे               15 हजार
सत्यरूपा ठाकुर           36 हजार
झाडगांवकर                25 हजार
ज्योती मोरे                 13 हजार
उषा सूर्यवंशी               26 हजार
माला पवार                40 हजार

Related Articles

Back to top button