अमरावती

आश्चर्य : कैफे शॉप के नाम पर ‘डर्टी पिक्चर’!

छोटीसी जगह में कंपार्टमेंट, मिनट के हिसाब से चार्जेस

अमरावती/ दि. 28– शहरी के कैफे शॉप के खिलाफ पुलिस ने छापा मार अभियान शुरू किया. ऐसे में कैफे के नाम पर शुरू ‘डर्टी पिक्चर’ के मामले का पर्दाफाश हुआ. केवल नाम के लिए कैफे शॉप है. परंतु हकीकत में युवक-युवतियों को वहां एक आड बनाकर दी जाती है. वहां क्यां करेंगे यह बात उन पर छोडकर वहां के संचालक व व्यवस्थापक बिनधास्त काउंटर पर बैठते है. इतना ही नहीं तो इससे भी आगे भी बढकर शॉप में 5 सितारा की तरह व्यवस्था की जाती है, ऐसी आश्चर्यजनक चौंकाने वाली बात सामने आयी है.
अमरावती शहर में कई स्कूल, अभियांत्रिकी, मेडिकल व अन्य विषय के महाविद्यालय है. हजारों छात्र-छात्राएं पढने के लिए बाहर से आते है. इस भीड से हटकर शहर के कई क्षेत्रों में कैफे शॉप बडी संख्या में शुरू किए गए है. उनमें अच्छे इलाके समेत मुख्य मार्ग और बीच बस्ती भी नहीं छूटी. गाडगेनगर क्षेत्र में बडी संख्या में कैफे शॉप है. वहां युवक-युवतियां बेखौफ जाते है. कई महाविद्यालय के मार्ग पर कैफे शुरू किए गए है. वहां भी युवक-युवतियों की भीड रहती है. इन कैफे के बारे में आम लोगों को भनक उठती है फिर भी खास ध्यान नहीं दिया जाता. कुछ दिन पूर्व कुछ सज्जन व्यक्तियों ने पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी के समक्ष शिकायत देते हुए कैफे के नाम पर क्या चल रहा है. वहां की स्थिति कैसी होती है. उस जगह किसी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है. इसकी विस्तृत जानकारी से अवगत कराया. इसके बाद पुलिस आयुक्त ने हर पुलिस थाना क्षेत्र में चल रहे कैफे की तलाशी लेने के आदेश दिए. युवक-युवतियो को हद से ज्यादा प्रायवेसी देते हुए मिनट की दर से बडी रकम कैफे संचालक वसूल करते है. ऐसा गुरूवार को ली गई तलाशी में उजागर हुआ है.

* बंद कंपार्टमेंट और सूचना भी
प्रशासन ने कैफे के लिए नियमावली तैयार की है. मगर कई कैफे संचालक उसका पालन नहीं करते. युवक-युवतियों को चाहिए वैसा एकांत उपलब्ध कराया जाता है. पुलिस के डर के मारे यहां 18 वर्ष से अधिक लडकी और 21 वर्ष से अधिक लडकों को प्रवेश दिया जायेगा. ऐसी सूचना भी कुछ कैफे के बाहर लगाई गई है. परंतु अंदर की बात कुछ अलग ही है. एकांतवास की खोज में ऐसी जगह पर जोडे लगातार आते रहते है.

* संचालकों पर कार्रवाई करेंगे
शहर के कुछ नागरिकों ने कैफे शॉप के बारे में शिकायत दी है. जिसके आधार पर शहर के पुलिस थाना निहाय कैफे की जांच करने के आदेश दिए है. नाबालिग लडकियों के साथ अश्लील कृत्य करते हुए दिखाई दिए तो संचालकों पर भी कार्रवाई की जायेगी. कुछ लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है.
-नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस आयुक्त

 

Related Articles

Back to top button