अमरावती

स्वास्थ की वारी को मिला भारी प्रतिसाद

राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज पुण्यतिथी महोत्स में 1738 मरिजों ने लिया लाभ

अमरावती/दि.4– वंदनीय राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज की 55 वीं पुण्यतिथी महोत्सव के अवसर पर विधायक व जिले की पूर्व पालकमंत्री एड. यशोमती ठाकूर के प्रयासों से गुरुदेव भक्तों की सुविधा के लिए तीन दिवसीय स्वास्थ वारी (शिवीर) का सामाजिक उपक्रम चलाया गया.
विधायक एड. यशोमती ठाकूर के प्रयासों से श्रीरामचंद्र युवक कल्याण संस्था मोझरी के माध्यम से तिवसा विधानसभा क्षेत्र के मोर्शी, भातकुली, अमरावती व तिवसा इन चार तहसीलों में विगत 1 वर्ष से ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिकों के लिए गांव में मुफ्त स्वास्थ सुविधा मिलने के लिए आरोग्यवारी आली आपल्या दारी यह सामाजिक उपक्रम निरंतर रुप से चलाया जा रहा है. अभी तक 150 से अधिक गांवों के नागरिकों को उनके गांव में स्वास्थ जांच व मुफ्त दवाईयों का वितरण किया गया. जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्र के जरुरतमंद मरिजों को इस स्वास्थ वारी का लाभ मिला है. जिसमें 3 एम्बुलेंंस, 6 डॉक्टर्स, 4 नर्सेस व 4 अटेंडन्ट को मिलाकर स्वास्थ वारी है. इस स्वास्थ वारी का लाभ अभी तक 1 लाख के उपर मरिजों को मिला है.

* पुण्यतिथी महोत्सव में स्वास्थ वारी
राष्ट्रसंत श्री तुकडोजी महाराज की 55 वी पुण्यतिथी महोत्सव के चलते 27 अक्टुबर से 2 नवंबर के बीच आयोजित किया गया. पुण्यतिथी महोत्सव में राष्ट्रसंत के पवित्र समाधी स्थल पर नतमस्तक होने के लिए राज्य के कोने-कोने से असंख्य भाविक यहां उपस्थित हुए. मौन श्रध्दांजली के लिए हजारों गुरुदेव भक्त गुरुकुंज में दाखिल हुए. इन गुरुदेव भक्तों के लिए स्वास्थ सुविधा मिलने की दृष्टी से पुरे तीन दिनों तक पवित्र समाधी स्थल के समीप स्वास्थ वारी व्दारा मुफ्त स्वास्थ सुविधा उपलब्ध करायी गयी. जिसमें लगभग 2 हजार से अधिक मरिजों ने लाभ लिया साथ ही मुफ्त दवाईयों का वितरण भी इस दौरान किया गया.

Related Articles

Back to top button