अमरावतीमहाराष्ट्र

स्वस्तिक महिला मंडल ने धूमधाम से मनाया गणगौर का बिंदोरा

विविध प्रतियोगिता आयोजन

* शानदार नृत्य की भी प्रस्तुति
* प्रतिभागियों को बांटे पुरस्कार
अमरावती/दि.6-हर साल की तरह इस साल भी स्वास्तिक महिला मंडल ने 4 अप्रैल को धूम-धाम और गाजे बाजे से गणगौर का बिंदोरा मनाया. यह बिंदोरा दुर्गा जाजू के घर से बड़े ही गाजे बाजे से शुरू किया गया. इस अवसर पर सहभागी हुई सभी महिलाओं को गन्ने का रसपान कराया और सेल्फी पॉइंट पर ईशर गौरा की सजावट पर सभी महिलाओं ने सेल्फी निकाली. जहां-जहां से ईशर गौर का आगमन हो रहा था वहां से कई घरों में फूल बरसाए गए.
मंडल की सदस्य मालती सिकची के यहां ईशर गणगौर का स्वागत किया गया. इस अवसर पर माधुरी राठी, सीमा कासट, सोनिया तापडिया, रीता टावरी, ममता साबू ने राजस्थानी और गणगौर के गीतों पर नृत्य प्रस्तुत किया. और वहां पर कच्चे आम का जलजीरा सभी महिलाओं को पिलाया गया. गणगौर में सजी-धज कर आई सभी महिलाओं ने राजस्थानी घूमर पर नृत्य किया. इस समय पुष्पा राठी और निर्मला डागा के यहां सभी महिलाओं ने ठंडी ठंडी कुल्फियों का आनंद उठाया. अंत में सरोज पंपालिया के यहां ईसर गणगौर का बड़े ही नाच गाने के साथ स्वागत किया गया. वहां पर गणगौर के गीत गाए गए. और इस बिंदोरे में कुछ प्रतियोगिता रखी गई थी जिसमें ईसर गणगौर बनकर आने वालों को सरोज पंपालिया की ओर से इनाम दिया गया.
प्रतियोगिता में भाग लेने वाले कीर्ति चांडक और जयश्री सारडा को प्रथम पुरस्कार दिया गया और प्रीति अग्रवाल कविता मुंदड़ा, रेनू लड्ढा, मोनिका गांधी, पूनम चांडक, कृतिका चांडक और छोटी लड़कियों में वेदांती लड्ढा, इशिका भट्टड़ को भी सरोज पंपालिया की ओर से प्रोत्साहन पुरस्कार दिए गए. और घुड़िया सजाने में इंदिरा सारंडा और शोभा लड्ढा को दुर्गा जाजू की तरफ से पारितोषिक दिए गए. गणगौर क्वीन बनी सोनल नवाल और सविता पटवा को पारु भाभी हेडा की ओर से उनके जन्मदिन के उपलक्ष में पुरस्कार दिए गए. बाद में सरोज पंपालिया की तरफ से स्वादिष्ट नाश्ते का प्रबंध किया गया था और सभी महिलाओं ने स्वादिष्ट व्यंजनों का लुत्फ उठाया. यह पूरा कार्यक्रम मंडल की अध्यक्ष दुर्गा जाजू, सचिव पंकिता कासट, कोषाध्यक्ष रूपाली कासट के नेतृत्व में सफल रहा.

Related Articles

Back to top button