अमरावतीमहाराष्ट्र

स्वाती पांडे ने लिया बेलोरा विमानतल निर्माण का जायजा

अगस्त में छोटे विमानों से उडानों की संभावना

अमरावती/दि.12– महाराष्ट्र विमान पत्तन विकास प्राधिकरण की निदेशक स्वाती पांडे ने मंगलवार को अपने अधीनस्थों के साथ बेलोरा विमानतल पहुंचकर वहां चल रहे विकास कार्यो और निर्माण का अवलोकन किया. उन्होंने संकेत दिए कि, आगामी स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त से बेलोरा से कम से कम छोटे विमानों का टेकऑफ हो सकता है. उस दृष्टि से विमानतल को सुविधाओं से परिपूर्ण करने की तैयारी शुरु है. वहां पुलिस चौकी भी स्थापित की जाएगी.

जब स्वाती पांडे ने बेलोरा हवाई अड्डे की इमारत और अन्य सुविधाओं का अवलोकन करने पहुंची तो विमान पत्तन प्राधिकरण के अधिकारी गौरव उपशाम, सी.एस. गुप्ता, मिस्बा अनवर, ठेकेदार इंदू कंस्ट्रक्शन के सीईओ ऋषिकेश गभने, संचालक नितिन गभने भी उपस्थित थे.

गभने ने स्वाती पांडे को टर्मिनल बिल्डींग और अन्य निर्माण कार्य के प्रगति पर होने का ब्यौरा दिया. वहां कामकाज तेजी से पूर्ण करने के निर्देश पांडे ने दिए है. उल्लेखनीय है कि, गत माह जिलाधीश सौरभ कटियार ने भी बेलोरा विमानतल के विकास कार्यो का बैठक लेकर जायजा लिया था. हवाई अड्डे का काम जुलाई अंत तक पूर्ण करने कहा जा रहा है.

* सितंबर में आचार संहिता
बेलोरा से नियमित छोटे विमानों की उडान शुरु करने के प्रयत्न चल रहे हैं. अमरावती के लीडर्स सर्वश्री प्रवीण पोटे, सुनील देशमुख, नवनीत राणा, यशोमति ठाकुर सभी ने समय-समय पर बेलोरा हवाई अड्डे के वास्ते प्रयत्न किए. राज्य और केंद्र शासन से फंड लाया. अब अगस्त में यहां से टेकऑफ की बातें हो रही है. याद दिला दे कि, सितंबर में राज्य विधानसभा चुनाव की घोषणा होकर पुन: आचार संहिता लागू होने की संभावना है. इसलिए गत अनेक वर्षो से प्रलंबित चल रहे बेलोरा एअरपोर्ट से उडाने अब शुरु हो जाएगी.

 

Related Articles

Back to top button