अमरावती

भेट वस्तु के द्बारा रिश्ते में मिठास

सूखा मेवा, चॉकलेट, फराल के गिफ्ट बॉक्स को पसंती

अमरावती/दि.10– दीपोत्सव में प्रियजन, घनिष्ट मित्र, रिश्तेदार तथा अपने-अपने क्षेत्र के व्यवसाय के व्यक्तियों को भेंट वस्तु दी जाती है. इस भेंट वस्तु के माध्यम से रिश्ते में मिठास लाने का प्रयास रहता है. सूखा मेवा, चॉकलेट, फराल के गिफ्ट बॉक्स को ग्राहकों द्बारा पसंद किया जा रहा है.
– भेटवस्तु भेजकर व्यक्ति के स्वभावनुसार उनकी नोकरी व व्यवसायनुसार कस्टमाइज्ड स्वरूप व देने का ट्रेण्ड दिखाई देता है. दिवाली का त्यौहार जैसा प्रकाश का है उसी प्रकार खुशी बांटने का भी है.
इस तरह की खुशियां देने का पिटारा कॉर्पोरेट गिफिटंग, घरेलू उपयोग की वस्तु, ड्रायफ्रुट बॉक्स, चॉकलेट बॉक्स आदि प्रकार में बाजार में उपलब्ध है. वर्किंग के लिए घर में उपयोग किए जानेवाले बर्तन, क्रॉकरी सेट, काच की वस्तु, बॉटल, टिफिन आदि सामग्री के बॉक्स की मांग है.
हर साल हम खास भेजे जानेवाले सूखे मेवे के बॉक्स में विविध पर्याय देखने मिलता है. उसके अलावा स्टेशनरी, पुस्तके और पेन स्टॅण्ड, पानी पर तैरनेवाले फ्लोटिंग दिए और कॉर्पोरेट गिफ्ट में अग्रस्थान है.
अरोमेटिक गिफ्ट, बॉक्स बाजार में अनेको का ध्यान आकर्षित कर रहे है. इसमें सुगंधी, मोमबत्ती, फलोटिंग कॅण्डल, रंगीत धूम, सेंटेड फूलों के शोपीस, परफ्यूम किट, ऑफिस टेबल शोपी आदी का अंतर्भाव है.
टेडी, बाहुली, बरणी, गुल्लक, हदय, गोल आदि आकार की चॉकलेट बॉक्स आकर्षक पैकेजिंग में उपलब्ध है. इसके अलावा वूडन बॉक्स, पेटी, चांदी अथवा सोने का प्लेटिंग रहनेवाले डिब्बों की बिक्री हो रही है.
हॅण्डमेड बाते भेटवस्तु देने के लिए अनेको का उत्साह है. व्यक्तिरूप कस्टमायजेशन कर भेट वस्तु दी जा रही है. फराल यह केवल घर में बनाने तक ही सीमित नहीं रहा है. रेडीमेड तथा नमकीन के क्षेत्र में विविध ब्रॅण्ड के फराल का गिफ्ट बॉक्स उपलब्ध है इसकी मांग अधिक है.

 

Related Articles

Back to top button