अमरावतीमुख्य समाचार

18, 19, 20 फरवरी को तबलीगी इज्तेमा

नवसारी के पास 95 एकड में भव्य तैयारी शुरु

* सैकडों लोग जुटे विभिन्न तैयारियों में
अमरावती/दि.17- शहर के वलगांव रोड नवासारी क्षेत्र में आगामी फरवरी माह में तीन दिवसीय तबलीगी इज्तेमा की तैयारियां शुुरु हो गई है. लाखों लोगों के आने की संभावना को देखते हुए सैकडों लोग आगामी 18, 19 और 20 फरवरी के आयोजन हेतु जुटे होेने की जानकारी आज दोपहर अमरावती मंडल को शकीलभाई ने दी. उन्होंने बताया कि 95 एकड जमीन पर यह आयोजन होने जा रहा है. जिसके वास्ते बिजली, पानी और अन्य आवश्यकताओं का इंतजाम जिले भर के लोग कर रहे है.
* विभिन्न लोगों और संगठनों ने ली जिम्मेदारी
शकील भाई ने बताया कि अर्जी मस्जिद तैयार करने का काम हाजी इरफान साहब कर रहे है. बिछायत की जिम्मेदारी हलका नंबर 7 और पंडाल की जिम्मेदारी हलका नंबर 4 को दी गई है. साउंड सिस्टम का प्रभार हाजी रफीक साहब देख रहे हैं. लाइट की जिम्मेदारी हसन साहब, हाजी अयुब, हलका नंबर 6 दर्यापुर को सौंपी गई हैं. पानी लाना, जमा करना का काम चांदूर बाजार के जिम्मेदार करेंगे. वजूखाना की देखरेख करजगांव के जिम्मेदार कर रहे है.
* 600 बाय 800 का पंडाल
इज्तेमा के वास्ते 600 फीट गुना 800 फीट का भव्य पंडाल बनाया जा रहा है. उसी प्रकार वजूखाना में भी 2 हजार से अधिक नलों की फिटिंग की जाएगी. ताकि अधिकाधिक लोगों को एक ही समय पर सुविधा मिल सके. उसी प्रकार सैकडो लाउडस्पीकर लगाए जाएंगे.
* चार अस्पताल के साथ सुविधा
इज्तेमागाह परिसर में खाने के 80 और नाश्ते के 30 स्टॉल लगाए जाएंगे. उसी प्रकार प्रसाधन की भी सुविधा रहेगी. ऐसे ही चार अस्पताल बनाए जा रहे है जहां तीनो दिन 24 घंटे डॉक्टर्स सेवा के लिए हाजिर रहेंगे. शकील भाई ने बताया कि पहले इज्तेमा के आयोजनकर्ताओं के अनुभव से भी काम किया जा रहा है. स्टेज की जिम्मेदार पूर्णा नगर के बाशिंदों को सौंपी गई है. पार्किंग और यातायात का जिम्मा धारणी, ट्रांसपोर्ट नगर के बाशिंदे देख रहे है. वरुड के जिम्मेदारों पर साफ सफाई दोहराने का काम सौंपा गया है. मेडिकल सपोर्ट का जिम्मा डॉ. निसार साहब और डॉ. कलीम को दिया गया है.

Related Articles

Back to top button