अमरावती

गणेश स्थापना के पूर्व शहर के 20 हिस्ट्रीशीटर होंगे तडीपार

छह कुख्यातों का एमपीडीए प्रस्ताव तैयार

अमरावती/दि.8- गणेशोत्व के दौरान शहर की कानून व सुव्यवस्था अबाधित रखने के लिए शहर पुलिस ने कुख्यातों की सूची तैयार की है. गणेश स्थापना के पूर्व आयुक्तालय के 20 हिस्ट्रीशीटर तडीपार और 6 पर एमपीडीए का प्रस्ताव तैयार किया गया है. गणेश स्थापना के पूर्व उन्हें जिले के बाहर भेज दिया जाएगा, ऐसा पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने कहा.
अमरावती पुलिस आयुक्तालय परिक्षेत्र में हर वर्ष गणेशोत्सव के दौरान पुलिस अपने-अपने थानाक्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों की सूची तैयार कर कार्रवाई करते हैं. जिन पर गणेशोत्सव के दौरान पहले के कुछ मामले दर्ज है ऐसे बदमाशों पर प्रतिबंधक कार्रवाई कर उन्हें नोटिस दी जाती है तथा कुख्यातों की सूची तैयार कर उन पर तडीपार की कार्रवाई की जाती है. इस वर्ष शहर पुलिस ने 52 कुख्यातों का तडीपारी का प्रस्ताव तैयार किया है. इसमें जनवरी से सितंबर माह तक कुल 28 कुख्यातों को तडीपार किया गया है तथा 4 हिस्ट्रीशीटरों पर संगीन मामले दर्ज न रहने से उनका प्रस्ताव रद्द किया गया है. 20 कुख्यातों के तडीपारी का प्रस्ताव आयुक्तालय में तैयार है. गणेश स्थापना के पूर्व उन्हें जिले से तडीपार किया जाने वाला है तथा 6 लोगों पर एमपीडीए का प्रस्ताव तैयार हुआ है. गणेश स्थापना के पूर्व उन पर भी कानूनी कार्रवाई की जाने वाली है.
* वर्तमान में शहर के 184 हिस्ट्रीशीटर तडीपार
अमरावती शहर पुलिस कुख्यातों पर लगातार कार्रवाई कर रही है. वर्तमान में शहर से 1 साल और 2 साल के लिए अथवा 8 माह के लिए शहर के कुल 184 हिस्ट्रीशीटर तडीपार है. इसमें गाडगेनगर 34, वलगांव 14, नागपुरी गेट 19, फ्रेजरपुरा 41, बडनेरा 31, नांदगांव पेठ 13, राजापेठ 24, कोतवाली 1, खोलापुरी गेट 5 और भातकुली के 2 बदमाशों का समावेश है.
* पुलिस स्टेशननिहाय तडीपारों की संख्या
गाडगेनगर 3, नागपुरी गेट 1, बडनेरा 1, राजापेठ 5, कोतवाली 4, खोलापुरी गेट 4, भातकुली 2 ऐसे 20 कुख्यातों पर तडीपार की कार्रवाई होने वाली है.

Related Articles

Back to top button