अमरावतीमुख्य समाचार

होली पर तगडा बंदोबस्त, चार एसआरपी कंपनी पहुंची

1250 होमगार्ड की आज रात से ही ड्यूटी

* जिले की शांति व सुव्यवस्था को तरजीह
अमरावती/दि.6- होली और शबे-ए-बारात का पर्व एक साथ आने से पुलिस पूरे जिले में विशेष सतर्कता बरत रही है. भारी बंदोबस्त मुस्तैद किया जा रहा है. पुलिस की सहायता के लिए आरक्षित बल की चार कंपनियां बुला ली गई है. इसके अलावा 1250 होमगार्ड आज रात से ही ग्रामीण और शहर के कई हिस्सों में तैनात कर दिए जा रहे है.
* परतवाडा, अंजनगांव पर निगरानी
अमरावती ग्रामीण में पुलिस खबरदारी बरत रही है. संवेदनशील भागों में कल सवेरे 6 बजे से ही गश्त बढा दी जाएगी. वहां अतिरिक्त सर्तकता बरतने के साथ आरक्षित पुलिस बल तैनात किया गया है. सूत्रों ने आज दोपहर अमरावती मंडल को बताया कि, वरुड, अंजनगांव और परतवाडा में एसआरपी की 1-1 कंपनी तैनात कर दी गई है. यह तीनो ही नगर संवेदनशील माने गए है. इसके अलावा अधीक्षक अविनाश बारगल स्वयं दल लेकर पेट्रोलिंग करने की जानकारी है. प्रदेश में गृह मंत्रालय का जिम्मा देवेंद्र फडणवीस के पास है. अमरावती के वे पालकमंत्री भी हैं. इसलिए खास अलर्ट पर पुलिस बल कल होली के मौके पर रहनेवाला है. एसआरपी की एक कंपनी अमरावती शहर में खास भागों में गश्त करेगी और तैनात रहेगी.
* 1250 होमगार्ड
पुलिस की सहायता के लिए 1250 होमगार्ड को तैनात किया जा रहा है. इनमें से 900 होमगार्ड अमरावती ग्रामीण के 31 थानाक्षेत्रों में रहेंगे. वहीं महानगर के 10 थानांतर्गत क्षेत्र में 350 होमगार्ड स्थानीय पुलिस की मदद करेंगे. शहर में अनेक चौक पर पुलिस मुस्तैद रहेगी. शहर में लगभग अधिकारी-कर्मचारी होली बंदोबस्त में रहेंगे.
बॉक्स-फोटो-सीपी
* दो दिनों के वास्ते कई होंगे तडीपार
होली त्यौहार को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने सभी एसीपी और थानेदारों को सूचना दी है कि, होली के रंग में भंग न हो इसके लिए कदम उठाए जाए. अपराधियों की सूची बनाकर गंभीर अपराधों में लिप्त गुंडा तत्व को 144 के तहत दो दिनों के लिए शहर से तडीपार करने कहा है. ऐसे ही अवैध शराब व्यवसाय पर पूरी तरह अंकुश लगाने के निर्देश सीपी ने थानेदारों को दिए है. पुलिस एक्शन मोड पर आ गई है. आज से यह कार्रवाई श्ाुरु हो गई.

Related Articles

Back to top button