अमरावती

शिष्यवृत्ती घोटाला करने वाले महाविद्यालय पर करे कार्रवाई

जांच समिती गठीत करें, भूषण गवली की मंत्री आठवले से मांग

अमरावती/दि.23– शिष्यवृत्ती घोटाला करने वाले महाविद्यालय के संदर्भ में जांच समिती गठीत कर कार्रवाई करे की मांग सामाजिक कार्यकर्ता भूषण गवली ने केंद्रीय सामजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास आठवले से की है.

विगत कितने वर्षोज्ञ से सुप्त शिष्यवृत्ती घोटाला अमरावती जिला में चालू है. मागासवर्गीय विद्यार्थियों को मुफ्त प्रवेश देने के लिए शासन ने आदेश व निती होने के बावजूद भी जिले के सभी महाविद्यालयों व्दारा यह आदेश का सही रुप से पालन नहीं किया जा रहा है. जिसके कारण मागासवर्गीय विद्यार्थियों के पास से खुलेआम अवैध तरीके से प्रवेश लेने के समय विद्यार्थियों के पास से बडे पैमाने पर फिस ली जा रही है. ली गयी फिस को शासन से छुपाते हुए विद्यार्थियों की शिष्यवृत्ती निवेदन में फीस पेड की जगह पर 00 रुपये लिखने के लिए दबाव डाला जा रहा है.

विद्यार्थियों व्दारा विरोध करने पर तुम्हारी शिष्यवृत्ती के निवेदन में त्रुटी है. तुम्हे पुरी फिस भरनी पडेगी. ऐसी धमकी दी जा रही है. ऐसा आरोप भी भूषण गवई ने निवेदन में लगाया. विद्यार्थियों के लिए महाविद्यालय व्दारा विद्यार्थियों के पास से नगदी स्वरुप व शासन के पास से शिष्यवृत्ती के रुप में ऐसे दोनों ओर से फिस वसूल किया जा रहा है. विद्यार्थियों की मजबुरी का फायदा उठाया जा रहा है. ऐसा करके महाविद्यालय व्दारा विद्यार्थियों व सरकार दोनों से आर्थिक लुट की जा रही है. यह घोटाला बडे पैमाने पर शुरू है. सभी महाविद्यालय में इस तरह के काम शुरू होने का आरोप भी निवेदन में लगाया गया. इस गंभीर विषय पर अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में एक जांच समिती स्थापित कर जिले की सभी महाविद्यालय में जांच कर शिष्यवृत्ती घोटाले में लिप्त महाविद्यालय पर कार्रवाई करने की मांग इस समय न्यायमंत्री आठवले से की गयी. इस समय भूषण गवली के साथ रिपब्लिकन बहुजन विद्यार्थी परिषद के अकोला जिला संघटक आकाश हिवराले उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button