अमरावतीमहाराष्ट्र

ठेकेदार पर करें कार्रवाईः राजकुमार पटेल

पेयजल पाइप लाइन बिछाने का काम अब तक नहीं हुआ

अमरावती/दि.30– चिखलदरा तहसील अंतर्गत शहापुर सहित तीन गांव में जलापुर्ति योजना के तहत गांव में पाइप लाइन बिछाने के काम को मंजूरी मिली थी. लेकिन ठेकेदार की मनमानी के चलते समय अवधी बीत जाने के बावजूद अभी तक कार्य पूरा नहीं हुआ. इन गांव में नागरिकों को पानी के लिए दर-दर भटकना पड रहा है. इसे लेकर जीवन प्राधिकरण विभाग के कार्यकारी अभियंता को मेलघाट क्षेत्र के विधायक राजकुमार पटेल ने शिकायत देकर ठेकेदार पर कार्रवाई करने की मांग की

पाइप लाइन बिछाने के काम को मंजूरीउन्होनें बताया कि मेलघाट आदिवासी क्षेत्र के अतिदुर्गम क्षेत्र के चिखलदरा तहसील के शहापुर, आलाडोह, मोथा लवादा गांव के लोगों को पानी की समस्या से जूझना पडढ़ रहा है. सरकार ने पानी की समस्या को गंभीरता से लेकर जलापूर्ति योजना को अनुमती दी है. इसके लिए नियमानुसार निविदा प्रक्रिया भी पूरी की गई.

ठेकेदार ने किया नियमों का उल्लंघन
उक्त गांव में जलापूर्ति के लिए पाइप लाइन बिछाने का ठेका शिवा कंस्ट्रक्शन कंपनी, शिंगणापुर जिला सतारा को दिया गया. कार्य की गंभीरता देख निविदा की अनुमानित कीमत से 10 प्रतिशत अधिक रेट देना मंजूर किया गया. साथ ही इस कार्य को जल्द पूरा करने हेतु एडवांस के तहत 2 करोड 40 लाख की निधि ठेकेदार को उपलब्ध कराई गई. इसके लिए प्रशासन ने प्रमुख रुप से यह कार्य समयानुसार अवधि में पूरा करने की शर्त रखी थी. पटेल ने आरोप लगाते हुए कहा कि निविदा की शर्त का उल्लंघन करने पर ठेकेदार पर कार्रवाई करने की मांग की है.

3 गांवो में टैंकर से की जा रही जलापूर्ति
इस योजना का काम पूरा नहीं होने पर फिलहाल भीषण गर्मी में इन गांव में टैंकर से जलापूर्ति की जा रही है. यदि पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा हो जाता है तो इन गांवों के साथ चिखलदरा को भी पानी उपलब्ध हो जाता. जीवन प्राधिकरण व्दारा जल आपूर्ति योजना के अंतर्गत जिस नियम व शर्तो के अनुसार ठेकेदार को काम दिया था. उस नियमों के अनुसार कार्य पूरा नहीं होने से ठेकेदार पर कार्रवाई करने की मांग की है. इसके अलावा प्राधिकरण व्दारा ठेकेदार को इस कार्य संबंधी किसी भी बिल की राशि नहीं देने की बात पटेल ने अपने पत्र में कही है.

 

 

Related Articles

Back to top button