अमरावती

शौचालय घोटाले के आरोपियों पर कार्रवाई करें

विशाल कुलकर्णी की मांग

अमरावती/दि. 14 – मनपा के शौचालय घोटाले मामले में लिप्त आरोपियों पर जल्द से जल्द कडी कार्रवाई करने की मांग सामाजिक कार्यकर्ता विशाल कुलकर्णी ने की है.
कुलकर्णी ने कहा कि, महानगरपालिका क्षेत्र में शासकीय योजना के लाभार्थियों के शौचालय निर्माणकार्य की निधि में तकरीबन 2 करोड 49 लाख 22 हजार रुपयों का घोटाला बीते कुछ महिने पहले उजागर हुआ था. इस संदर्भ में नागरिकों में विभिन्न प्रकार की चर्चा शुरु है, लेकिन हमेशा की तरह अधिकारियों व्दारा घोटाला करना और राजनीतिक छत्रछाया में रास्ता निकालकर वहां से भाग निकलना यह आज तक का चित्र हम देखते ही आ रहे है. कुलकर्णी ने कहा कि शौचालय घोटाले मामले की अब तक की जांच व कार्रवाई को देखते हुए वर्तमान मनपा प्रशासन की जितनी प्रशंसा करना चाहिए,उतनी कम ही है. क्योंकि हाल ही में घोटाले के तत्कालीन मनपा लेखाधिकारी पर कार्रवाई यह उसका जीता जागता उदाहरण ही है.
इस योजना से 1466 शौचालयों का निर्माण कार्य पूर्ण किये जाने का दिखाकर अनुदान प्राप्त किया गया. आर्थिक अपराध शाखा ने जांच के बाद प्रत्यक्ष में सिर्फ 20 से 25 जगहों के शौचालय निर्माण कार्य किये जाने की बात उजागर हुई. सरकार व्दारा लाखों रुपए महिने का पेमेंट उठाना, शासकीय वाहन, विविध प्रकार के भत्ते आदि सुख सुविधा प्राप्त होने के बावजूद भी गरीब जनता के लिए रहने वाली कल्याणकारी योजनाओं पर हाथ साफ करने की यह नीति है. घोटाले में लिप्त सभी अपराधियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग विशाल कुलकर्णी ने जागरुक नागरिक मंच की ओर से की है.

Related Articles

Back to top button